पेश है कुछ खास गैजेट्स

पेश है कुछ खास गैजेट्स
Share:

समय के साथ तकनीक के मॉडर्न होने का सिलसिला जारी है. लगभग हर क्षेत्र में तकनीक का विकाश तेजी से हो रहा है. पिछले काफी समय से मेडिकल सेक्टर में भी तकनीकी विकास देखने को मिला है. कैंसर के इलाज से लेकर आँख की रौशनी वापस लाने तक के लिए नए किस्म की टेक्नीक ईजाद की जा चुकी है. यहां हम आपको कुछ ऐसी ही नई तकनीक से रूबरू करने जा रहे है जिन्होंने अपने ईजाद से लोगों की जिंदगी को काफी आसान बना दिया है.

The Eye Stick:

इस स्टिक के माध्यम से कोई भी दृष्टिहीन इंसान अल्ट्रासाउंड वेव्स की मदद से सड़क पार कर सकता है. इस स्टिक की ख़ास बात ये है कि इसके नीचे की ओर एक कैमरा लगा हुआ है जो ट्रैफिक की लाइटें पहचानता है और वाइब्रेशन के जरिए सिग्नल यूजर को पहुंचाता है.

Navigation Bracelet:

इस ब्रेसलेट की आसान तकनीक आपके बड़े काम की है. ब्रेसलेट से निकली वेव्स पास के किसी ऑब्जेक्ट से टकराकर वापस आ जाती हैं और प्रॉक्सिमिटी सेंसर उस ऑब्जेक्ट की दूरी बताता है. इस प्रकार ये यूजर को रास्ता दिखाने का काम करता है.

Lechal Footwear:

इस गैजट की खासियत है इसकी शानदार तकनीक. आप इसे किसी भी जूते के सोल में फिट कर सकते है. ये डिवाइस मोबाइल से कनेक्ट रहता है और जीपीएस की मदद से आपके लोकेशन की जानकारी वाइब्रेशन के जरिए समय-समय पर भेजता रहता है.

 

अपने स्मार्टफोन में जरूर रखें ये ऐप

आपकी जान बचा सकता है आपका स्मार्टफोन

ऐसे पकड़ें अपने फोन का वायरस

इंटरनेट की खुली दुनिया मासूमों को कर रही मानसिक बीमार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -