पेश है 2017 की तीन बजट कारें
पेश है 2017 की तीन बजट कारें
Share:

हमारी सोसायटी का एक बड़ा तबका जिसे मिडिल क्लास फैमिली के नाम से जाना जाता वो छोटी कार ख़रीदमे में ज्यादा इंट्रेस्ट दिखते है. भारतीय कार बाजार में ऐसी कई कारें है जो छोटे बजट के साथ दमदार पेशकश देती है. साथ ही इन कारों की मेंटेनन्स भी जेब के हिसाब से ही होती है. आज हम यहाँ आपको कुछ ऐसी ही कारों के बारे में बताने जा रहे है जिन्हे काफी कम दामों में अपने घर की शान बनाया जा सकता है. टाटा की लेटेस्ट कार टियागो अपने सेगमेंट की सबसे पसंदीदा कार बन चुकी है. इस कार को दोनों (पेट्रोल और डीजल) इंजन वैरिएंट के साथ उपलब्ध है. लुक्स के मामले में भी ये कार किसी से कम नहीं है. फीचर्स के मामले में भी ये कार अपने सेगमेंट की अन्य कारों से काफी बेहतर साबित होती है. टियागो पेट्रोल की कीमत 3.20 लाख रुपए (एक्स-शो रूम दिल्ली) है. इस कार में 1.2L का पेट्रोल इंजन दिया गया है.

कंपनी का दावा है कि ये कार 23.84 km/l का माइलेज देने में माहिर है. इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर नाम आता है ऑल्टो 800 का. इस कार ने अपनी बिकती को लेकर कई रिकॉर्ड बनाये है. इसका 800cc इंजन 47bhp की पॉवर और 69nm का टार्क जनरेट करता है. कंपनी के अनुसार ये कार 24.7kmpl की माइलेज देती है.

ऑल्टो 800 की कीमत 2.49 लाख रूपये से लेकर 3.30 लाख रूपये के बीच (एक्स-शो रूम दिल्ली) रखी गयी है. इस सेगमेंट में रेडी-गो भी काफी इम्प्रेस करती है. यह कार 800cc और 1.0लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है. कंपनी के अनुसार, रेडी-गो 25.17 किलोमीटर/लीटर की माइलेज देती है. रेडी-गो की दिल्ली एक्स शो रूम कीमत 2.38 लाख रूपये से लेकर 3.58 लाख रूपये के बीच राखी गयी है.

 

 

2021 में भारत आएंगे डुकाटी के इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर

लॉन्च हुआ स्विफ्ट का लिमिटेड एडिशन

नॉर्टन मोटरसाइकल्स भारत लेकर आ रही दो धांसू बाइक्स

लंबे इंतजार के बाद आ रही 'TVS Apache RR 310S'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -