'अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस’ पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- लोगों के जीवन को बचाने के लिए ऐसा हर प्रयास...
'अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस’ पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- लोगों के जीवन को बचाने के लिए ऐसा हर प्रयास...
Share:

आज पुरे विश्व में अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस मनाया जा रहा है इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने नशा मुक्ति के लिए निरंतर कोशिश कर रहे लोगों की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, “आज, नशीली दवाओं के दुरुपयोग तथा अवैध तस्करी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय दिवस पर, मैं उन सभी व्यक्तियों की प्रशंसा करता हूं जो हमारे समाज से नशीले पदार्थों के संकट को समाप्त करने के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं। लोगों की जिंदगी को बचाने के लिए ऐसी हर कोशिश अहम है, क्योंकि नशा अपने साथ अंधकार, विनाश और तबाही लेकर आता है।”

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर बताया, नशीली दवाओं के दुरुपयोग तथा अवैध तस्करी के विरुद्ध अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर, पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार सभी प्रकार के नशीले पदार्थों के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति अपनाती है। भारत में नशीली दवाओं के संकट को समाप्त करने की दिशा में मैं हमारे नारकोटिक्स ब्यूरो के कर्मियों की कोशिशों की प्रशंसा करता हूं।” इसी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट किया है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “नशा, नाश का मूल है। यह स्वास्थ्य और सामाजिक प्रतिष्ठा, दोनों को ही हानि पहुंचाता है। आइए, आज अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के मौके हम सभी नशे के दुष्प्रभावों के प्रति समाज को जागरूक कर यूपी को ‘नशा मुक्त प्रदेश’ बनाने के लिए संकल्पित हों।” वहीं, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया, “नशीली दवाओं के दुरुपयोग की वजह से लाखों लोगों को हानि उठाना पड़ी है। आइए आज के इस मौके पर हम सभी नशे के दुष्प्रभावों के प्रति समाज को जागरूक कर नशा मुक्त बनाने तथा जिंदगी को बचाने की प्रतिज्ञा लें।”

पीएम मोदी ने की योगी आदित्यनाथ से मुलाकात

एल अल एयरलाइंस ने मोरक्को के लिए शुरू की सीधी उड़ानें

इंडोनेशिया के डॉक्टरों की बढ़ी परेशानी, सिनोवैक द्वारा टीका लगाए जाने के बाद कई लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -