इस राज्य में जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की ली है दोनों डोज, उन्हें मिलेगी टेस्टिंग में छूट
इस राज्य में जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की ली है दोनों डोज, उन्हें मिलेगी टेस्टिंग में छूट
Share:

गुवाहाटी: कोरोना संकट के बीच असम सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है, जिसके अनुसार, जिन व्यक्तियों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराकें ले ली हैं, उन्हें एयरपोर्ट्स तथा रेलवे स्टेशन पर अनिवार्य टेस्ट करवाने की आवश्यकता नहीं है। असम सरकार ने शनिवार को कहा कि प्रदेश में हवाई अड्डों तथा रेलवे स्टेशनों पर आने वाले उन सभी यात्रियों को, जिन्हें कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है, उन्हें अनिवार्य रैपिड एंटीजन टेस्ट से ढील दी जाएगी।

दरअसल, इससे पूर्व प्रशासन ने अप्रैल माह में एक आदेश जारी कर प्रदेश में आने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट आवश्यक कर दिया था। राज्य सरकार के आदेश में बताया गया है कि ‘असम प्रदेश में बीते कई दिनों से संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है, साथ ही सकारात्मकता दर में बहुत कमी आई है, इसी के साथ दूसरे प्रदेशों की ही भांति असम में भी टीकाकरण अभियान पूरे जोरों पर चल रहा है, प्रदेश में 21 जून से 30 जून तक प्रतिदिन तीन लाख व्यक्तियों को कोरोना की वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

वही राज्य सरकार ने आगे बताया, संक्रमण के मामलों में कमी और ठीक से चल रहे टीकाकरण अभियान को देखते हुए ही ये आदेश जारी किया गया है कि प्रदेश से बाहर के जिन व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराकें दी जा चुकी हैं, उन्हें असम में प्रवेश करने पर एयरपोर्ट्स या रेलवे स्टेशनों पर अनिवार्य कोरोना जांच से छूट दी जाएगी, मगर ऐसे सभी यात्रियों को अपने टीकाकरण का वैलिड सर्टिफिकेट दिखाना होगा। इससे पूर्व असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने बताया था कि प्रदेश में 1 जुलाई से सरकारी और निजी कार्यालय सामान्य वक़्त के मुताबिक के काम कर सकते हैं, जिनके सभी कर्मचारियों को पूरी तरह वैक्सीनेट कर दिया गया है।

'अंतरराष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस’ पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- लोगों के जीवन को बचाने के लिए ऐसा हर प्रयास...

पीएम मोदी ने की योगी आदित्यनाथ से मुलाकात

अब ट्यूशन फीस के अलावा कोई दूसरा शुल्क नहीं ले सकेंगे प्राइवेट स्कूल, इस राज्य में सरकारी आदेश जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -