इंटरव्यू क्रैक कराएंगे ये सक्सेस मन्त्र
इंटरव्यू क्रैक कराएंगे ये सक्सेस मन्त्र
Share:

वर्तमान की भाग दौड़ भरी और प्रतिस्पर्स्धा से परिपूर्ण लाइफ में किसी भी व्यक्ति के लिए किसी जॉब इंटरव्यू में चयनित होना कोई आसान काम नहीं है. प्रायः देखने में आता है कि अधिकतर लोग नियोक्ता के भीतर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं हो पाते है, इस वजह से उन्हें नौकरी से हाथ धोना पड़ता है. लेकिन अगर आप इंटरव्यू प्रक्रिया के दौरान कुछ आवश्यक बातो को ध्यान में रखेंगे और गलतियां नहीं करेंगे, तो आप आसानी से इसमें सफल हो सकते है. तो आइये जानते है, इंटरव्यू के दौरान न की जाने वाली और ध्यान देने योग्य बाते...

- इंटरव्यू में कभी भी देर से नहीं पहुंचना चाहिए. क्योंकि यह आपकी लापरवाही को स्पष्ट रूप से दर्शाता है. इसके बजाए आप इंटरव्यू के तय समय से 10 से 15 निनत पहले पहुँचने की कोशिश करें.

- इंटरव्यू के दौरान नियोक्ता उम्मीदवार से कई प्रकार के सवाल पूछता है. उसमे कई सवालों में एक वाक्य में उत्तर देना ठीक है. लेकिन हर सवाल में 'हा या ना' करना कतई उचित नहीं है.   

- इंटरव्यू में कभी भी नियोक्ता के बेहद नजदीक जाने की कोशिश न करे. बल्कि अपने काम से काम रखें. नहीं तो यह आपके लिए नकारात्मक साबित हो सकता है. 

- इंटरव्यू के समय किसी भी प्रकार की जल्दबाजी ना दर्शाए. और न ही किसी भी प्रकार की हडबडाहट में दिखाई दे. इंटरव्यू प्रक्रिया समाप्त होने के बाद आराम से इंटरव्यू रूम से बाहर निकलने की कोशिश करे. 

HAL में नौकरी का सुनहरा मौका, 10वीं पास करें आवेदन

UP Police SI: जारी हुए प्रवेश पत्र, ऐसे करें डाउनलोड

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -