अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का हुआ पर्दाफाश, 14 बाइक हुई बरामद
अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का हुआ पर्दाफाश, 14 बाइक हुई बरामद
Share:

बालाघाट से जुगल शर्मा की रिपोर्ट

बालाघाट। जिला पुलिस ने अंतरराज्यीय बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। जिले के बैहर थाना क्षेत्र में चोरी हुई 11 लाख 20 हजार कीमत की 14 बाइक जब्त की गई है। मामले में पुलिस ने 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी समीर सौरभ ने बताया कि इस गिरोह में दो मुख्य आरोपी हैं, जो बैहर सहित जिले के विभिन्न इलाकों से बाइक चुराते थे और कम कीमत में लोगों को बेचते थे। चोरी की बाइक खरीदने के जुर्म में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक कबाड़ी भी शामिल है। गिरफ्तार आरोपियों में अधिकतर युवा हैं, जो पैसों के लालच में बाइक चुराते थे या चोरी की बाइक बेचकर अवैध मुनाफा कमाते थे। 9 आरोपियों की उम्र 19 से 36 साल के बीच है। जबकि एक आरोपी 54 साल का है, जिस पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने पूछताछ के लिए तीन आरोपियों को पुलिस रिमांड में लिया है। जिनसे इस रैकेट से जुड़े अन्य पहलुओं के बारे में पूछताछ की जा रही है।

एसपी बालाघाट ने बताया कि शनिवार को मुखबिर की सूचना पर बैहर के कंपाउंडर टोला में दबिश देकर दो मुख्य आरोपी पार्थ ठाकुर और ओम यादव को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने पूछताछ में गिरोह से जुड़े अन्य जानकारी बताई और अपने साथियों के नाम उगले। आरोपी नैनपुर और छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती इलाकों से मोटरसाइकिल चुराते थे। पुलिस की दबिश के दौरान एक आरोपी ओम यादव के पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा भी बरामद किया है। एसपी ने बताया कि आरोपी से कट्टा कब और कहां से खरीदने के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है। ओम यादव को पुलिस रिमांड में लिया गया है, गौरतलब है कि 14 नवंबर को मलाजखंड पुलिस ने 3 राज्यों से 2 साल के भीतर 14.70 लाख कीमत की 21 मोटरसाइकिल चुराने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया था। इस मामले में कुल 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार आरोपी पार्थ उर्फ बिट्टू पिता दिलीप ठाकुर (23 वर्ष), ओम उर्फ छोटू पिता राजकुमार यादव (19 वर्ष), गणेश उर्फ गोपाल पिता मदन उइके (22 वर्ष), विजेंद्र उर्फ विज्जू पिता चैनसिंह मरकाम (27 वर्ष), मंगन उर्फ मोधा पिता सद्दू मशराम (30 वर्ष), चंद्रपाल उर्फ भोलाराम बिसेन पिता स्व. पीतम (36 वर्ष), संतोष कुमार पिता भोलाराम उर्फ बिट्टू (23 वर्ष), वरुण पिता कोमल सोनवाने (19 वर्ष), देवेंद्र पिता धनीराम नंदा (28 वर्ष), प्रदीप भाटिया पिता लक्ष्मण भाटिया (54 वर्ष) शामिल है। जिले के बैहर टीआई मनीष डावर, मलाजखंड टीआई जयपाल इनवाती, एसआई जितेंद्र जादौन, पंकज मुदगल, एएसआई अयूब खान, राजकुमार हिरकने, प्रआर अजय अकेला, मनीष ब्रम्हे आदि का अहम योगदान रहा।

2 किलो गांजा समेत 2 आरोपीयों को पुलिस ने पकड़ा

कांग्रेस नेता के खिलाफ पत्नी ने लगाया बलात्कार का आरोप, दर्ज हुई FIR

'मर्जी से शादी करो और धर्म बदलो..', हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ SC जाएगी शिवराज सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -