जम्मू कश्मीर में अब हालात सामान्य, कल शुरू हो सकती हैं संचार सेवाएं- सूत्र
जम्मू कश्मीर में अब हालात सामान्य, कल शुरू हो सकती हैं संचार सेवाएं- सूत्र
Share:

नई‍ दिल्‍ली: जम्‍मू कश्‍मीर से मोदी सरकार द्वारा धारा 370 हटाए जाने के बाद राज्‍य में तनाव को देखते हुए संचार सेवाएं स्थगित कर दी गई थीं. सुरक्षा के लिहाज से राज्य में मोबाइल, इंटरनेट और लैंडलाइन फोन सेवाएं पूरी तरह स्थगित हैं. लेकिन अब घाटी में हालात तेजी से सामान्‍य हो रहे हैं. लोग केंद्र सरकार के इस फैसले का स्‍वागत कर रहे हैं.

सूत्रों के अनुसार अब सामान्‍य हालात को देखते हुए सरकार शनिवार से घाटी में लैंडलाइन फोन सेवाएं आरंभ कर सकती है. हालांकि यह फैसला राज्य में जमीनी स्‍तर पर सुरक्षा व्‍यवस्‍था की समीक्षा के बाद ही लिया जाएगा. कहा जा रहा है कि इस पर फैसले शुक्रवार शाम तक हो सकता है. बताया जा रहा है कि कश्‍मीर घाटी में अब हालात सामान्‍य हैं. पिछले 5 दिनों में हिंसा की एक भी घटना की खबर नहीं आई है. 

श्रीनगर के कुछ हिस्‍सों में अब भी सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम है. साथ ही सभी सरकारी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने दफ्तरों में पहुंचें. सरकारी सूत्रों के हवाले से यह भी बताया जा रहा है कि कश्‍मीर घाटी में 19 अगस्‍त से सभी स्‍कूल-कॉलेज भी खोले जा सकते हैं. आपको बता दें कि धारा 370 के हटने के बाद घाटी में स्‍कूल कॉलेज बंद कर दिए गए थे.

क़र्ज़ के बोझ तले दबे अनिल अम्बानी के लिए खुशखबरी, चार गुना बढ़ा रिलायंस कैपिटल का मुनाफा

CBDT ने किया बड़ा ऐलान, फर्जी आयकर के मामले में होंगे ये फायदे

रियल एस्टेट सेक्टर में सुधार के नहीं दिख रहे आसार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -