जल्द बदलेंगे घाटी के हालत, कश्मीर के हर जिले में लगाए जाएंगे INTERNET KIOSKS
जल्द बदलेंगे घाटी के हालत, कश्मीर के हर जिले में लगाए जाएंगे INTERNET KIOSKS
Share:

श्रीनगर: धारा-370 के निरस्त होने के बाद जम्मू कश्मीर की स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होने लगी है. कश्मीर के तमाम जिलों में इंटरनेट कियोस्क स्थापित किए जाएंगे. यह इंटरनेट बूथ श्रीनगर के टूरिस्ट रिस्सेप्शन सेंटर में भी स्थापित किया जाएगा. बता दें कि 5 अगस्त को भारतीय संसद ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करते हुए राज्य को केंद्रशासित प्रदेश घोषित कर दिया था. 

इसके बाद एहतियातन सरकार ने घाटी में संचार माध्यमों पर कुछ बंदिशें लगाई थीं. सरकार के इस कदम के एक महीना पूरा होने को है. हालात सामान्य होता देख सरकार धीरे-धीरे सारी बंदिशें हटा रही हैं. जम्मू कश्मीर प्रशासन स्थिति को सामान्य बनाने में लगा हुआ है. प्रदेश के टेलीफोन एक्चेंज बुधवार रात से कार्य करने लगे हैं. अधिकारियों ने बताया है कि गुरुवार तड़के श्रीनगर के व्यापारिक केंद्र लाल चौक और प्रेस कॉलोनी में लैंडलाइन टेलिफोन शुरू कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि 19 टेलिफोन एक्सचेंजों में सेवाएं बहाल कर दी गई हैं।

कुछ दिनों पहले 29 अगस्त को जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने कहा था कि घाटी में अगले 2-3 महीनों के अंदर 50 हजार नौकरियों की भर्ती की जाएगी. मलिक ने कहा कि हम यह ऐलान करते हैं कि जम्मू कश्मीर प्रशासन में 50 हजार नई नौकरियां निकाली जाएंगी. हम युवाओं से आग्रह करते हैं कि वे पूरे जोश के साथ इसमें शामिल हों. आगामी 2-3 महीने में हम भर्तियां कर लेंगे. गवर्नर ने यहा भी कहा कि धीरे-धीरे बंदिशों में छूट दी जाएंगी.

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान में यह राज्य सबसे आगे

मलिंगा ने रचा इतिहास, किया यह कारनामा

चालान से इन दो राज्यों की पुलिस हुई मालामाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -