यहां पर कराया जा रहा विश्व का सबसे बड़ा ग्लोबल फिनटेक फेस्टिवल
यहां पर कराया जा रहा विश्व का सबसे बड़ा ग्लोबल फिनटेक फेस्टिवल
Share:

कोरोना काल में इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (IAMAI) का बयान सामने आया है.  वही, (IAMAI) के सहयोगी संगठन (PCI) व फिनटेक कन्वर्जेंस काउंसिल (FCC) संयुक्त रूप से वर्चुअल ग्लोबल फिनटेक फेस्टिवल का विशाल आयोजन कर रहा हैं. यह दो दिवसीय फेस्टिवल 22 व 23 जुलाई 2020 को आयोजित होगा. आर्थिक मामलों का विभाग (DEA), वित्त मंत्रालय और भारत सरकार इस आयोजन के प्रेजेंटिंग पार्टनर हैं. यह आयोजन वर्ल्ड बैंक और संयुक्त राष्ट्र पूंजी विकास कोष (UNCDF) द्वारा भी समर्थित है.

जुलाई में कई दिन बंद रहेगा बैंक, तुरंत निपटा ​लीजिए महत्वपूर्ण काम

ग्लोबल फिनटेक फेस्टिवल का मकसद सामने आया है. इस फे​स्टिवल का उद्देश कोविड-19 के बाद के विश्व में वित्तीय प्रौद्योगिकियों के मामले में भारत के नेतृत्व को एक बार फिर स्थापित करना है. एक बड़े वैश्विक कार्यक्रम को वर्चुअली आयोजित करना भी भारत के डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में एक मील का पत्थर साबित होगा.

vodafone-idea : कंपनी ने शेयर बाजार को दी 73,878 करोड़ रु के नुकसान की जानकारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दो दिवसीय वर्चुअल फेस्ट की थीम कोविड-19 पर आधारित है. ​फेस्टिवल का ​आयोजन 22 और 23 जुलाई 2020 को किया जाना है. इस फेस्टिवल में डिजिटल पेमेंट्स, डिजिटल लेंडिंग, डिजिटल इंश्योरेंस, डेटा मैनेजमेंट, वित्तीय समावेशन, डिजिटल परिवर्तन, क्रिप्टो और ब्लॉकचेन आदि विषयों पर भी चर्चा होगी. इस फेस्टिवल में फिनटेक के मुख्य स्तंभों को मजबूत करने को लेकर भी चर्चा होगी, ताकि इस सेक्टर को आगे ले जाया जा सके. वही, इस फेस्टिवल में 20 से अधिक देशों के 100 से अधिक वक्ताओं के साथ 5,000 से अधिक प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है. फेस्टिवल में रेगूलेटर्स, प्रमुख वित्तीय संस्थाओं, औद्योगिक संगठनों और कॉरपोरेट्स से जुड़े लोगों के साथ ही स्टूडेंट्स भी भाग लेगें.

धीरे-धीरे फिर खड़ी हो रही इकॉनमी ! जून में हुआ जबरदस्त GST कलेक्शन

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानिए आज के भाव

सोने की कीमत में जबरदस्त तेजी, जानें क्या है नया भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -