तनाव के बाद जम्मू कश्मीर में इंटरनेट और ब्राॅडबैंड सेवा बंद
तनाव के बाद जम्मू कश्मीर में इंटरनेट और ब्राॅडबैंड सेवा बंद
Share:

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में तनाव के हालात होने के बाद इंटरनेट और ब्राॅडबैंड सेवाओं को बंद कर दिया गया। इतना ही नहीं प्रशासन ने श्रीनगर के क्षेत्रों में कफ्र्यू लगा दिया है। संवेदनशील क्षेत्रों और विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई हैं अलगाववादियों द्वारा हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी की बरसी को लेकर आयोजन किया जाना था। अलगाववादियों ने विरोध प्रदशर्न को लेकर लोगों से अपील की थी।

हालांकि कुछ नेताओं को पहले ही नजरबंद कर दिया गया था जिससे हिंसा के हालात न उपजे लेकिन इसके बाद भी अलगाववादियों द्वारा विरोध किया जाता रहा। ऐसे में क्षेत्र में तनाव के हालात बन गए। प्रशासन ने एहतियातन ब्राॅडबैंड और इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया। तो दूसरी ओर श्रीनगर के क्षेत्रों में कफ्र्यू लगा दिया गया।

गौरतलब है कि 8 जुलाई 2016 को सुरक्षाबलों ने हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया था। तब कश्मीर में पत्थरबाजी का दौर शुरू हुआ था जो कई महीनों तक जारी रहा था। आतंकी बुरहानवानी के मारे जाने के बाद से ही कश्मीर में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं। कई बार तो स्कूलों तक को जलाया जा चुका है। श्रीनगर के जिला अधिकारी फारूक अहमद लोन ने शहर में करीब 5 पुलिस थानों रैनावारी, नौहट्टा, एमआरगंज, खानयार, सफा कदल के तहत आने वाले क्षेत्रों में प्रतिबंध लगा दिया गया।

अलगाववादी नेता मीरवाइज़ की सुरक्षा घटाई,अब तैनात होंगे 16 जवान

जम्मू-कश्मीर में GST पास , जेटली बोले 'एक देश, एक कर' का सपना हुआ पूरा

जम्मू कश्मीर विधानसभा में GST बिल हुआ पास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -