नौसेना से लेकर BSF तक सभी कर रहे योग अभ्यास, कल मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस
नौसेना से लेकर BSF तक सभी कर रहे योग अभ्यास, कल मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस
Share:

नई दिल्ली: 21 जून को पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। इसे लेकर तक़रीबन सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी पीएम नरेंद्र मोदी लोगों के साथ योगा करेंगे। इस वर्ष वे झारखण्ड की राजधानी रांची में आम लोगों के साथ योग करेंगे। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी दिल्ली, चंड़ीगढ़, लखनऊ और देहरादून में योग दिवरस के अवसर पर योग कर चुके हैं।

नौसेना ने 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से एक हफ्ते पहले से योगा कैंप का आयोजन किया हुआ है। जिसके तहत अलग-अलग नौसेना इकाई योग अभ्यास कर रही हैं। गुरुवार को पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) की सूर्योदय कमान ने जहाज पर योग किया। इसके साथ भारतीय नौसेना द्वारा आवासीय क्षेत्रों में अतिरिक्त योग शिविरों बनाए गए हैं। जिसमें स्थानीय निवासी बढ़ चढ़कर भाग ले रहे हैं। जहाज के साथ ही पनडुब्बियों में भी योग अभ्यास किया जा रहा है।

सरहदों की सुरक्षा करने वाले BSF जवान भी योग दिवस की तैयारी में जुटे हुए हैं। जम्मू के आरएस पुरा में भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पूर्व बीएसएफ के जवानों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के समीप योग अभ्यास किया। जानकारी के लिए आपको बता दें कि योग दिवस पर हजारों BSF जवान एक साथ योग अभ्यास करेंगे।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जाने से सिद्धू का इंकार, अब आगे ऐसे समीकरण

'शिल्पा शेट्टी' ने योग करते हुए शेयर की ये शानदार तस्वीर

महाराष्ट्र सरकार के बजट का व्यापार और किसानों पर कुछ इस तरह से पड़ेगा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -