योग दिवस पर आसमान में रहेगा पहरा, IB ने सुरक्षा बलों को चेताया
योग दिवस पर आसमान में रहेगा पहरा, IB ने सुरक्षा बलों को चेताया
Share:

नई दिल्ली : एक ओर जहां देशभर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाए जाने को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं, ऐसे में हर कहीं विद्यार्थियों और आमजन को सामूहिक रूप से योग का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। ऐसे में आईबी की चेतावनियों के बाद मामला कुछ गंभीर हो गया है। दरअसल खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है क 21 जून को मनाए जाने वाले विश्व योग दिवस के अवसर पर देश में हवाई हमला किया जा सकता है। दिल्ली पुलिस द्वारा इस तरह के संभावित खतरे पर ध्यान रखा जा रहा है।

मामले में कहा जा रहा है कि इस दौरान पतंगों, माईक्रो गुब्बारों, माइक्रो मोटर माईक्रो लाइट आदि की उड़ान प्रतिबंधित रहेगी। दूसरी ओर आयोजन स्थलों के आसपास छतों से निगरानी रखी जाएगी। पुलिस जवान और स्निपर्स मोर्चे पर तैनात रहेंगे। दरअसल विश्व योग दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। कहा जा रहा है कि इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखे जाऐंगे। सुरक्षा व्यवस्था में लगे सुरक्षा कर्मियों की जल, थल और नभ पर निगरानी होगी।

आयोजन के दौरान आकाश में उड़ने वाली हर वस्तु को प्रतिबंधित कर दिया गया है। दूसरी ओर मुख् आयोजन स्थल से कुछ दूरी पर हेलिकाॅप्टर और वायु सेना के विमानों से निगरानी रखी जाएगी। आयोजन के कुछ दिन पहले से ही भारत के आसमान में सुरक्षा के इंतजाम होंगे। आयोजन स्थल पर भी हर मोर्चे का सामना करने पर ध्यान रखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि हाल ही में आईबी को इस मामले में जानकारी मिली है कि योग के आयोजन स्थल पर हमला हो सकता है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -