अंतरराष्ट्रीय योग दिवस  2022 के मौके पर पीएम मोदी इस शहर में करेंगे योग
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2022 के मौके पर पीएम मोदी इस शहर में करेंगे योग
Share:

नई दिल्ली: इस साल का अंतरराष्ट्रीय योग दिवस खास होगा क्योंकि भारत अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस वर्ष का विषय "मानवता के लिए योग" है,।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विरासत शहर मैसूर से योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे। प्रधानमंत्री सहित 15,000 से अधिक लोग मैसूर पैलेस मैदान में योग समारोह में भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री ने सोमवार को ट्विटर पर कहा, "अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कल 21 जून को मनाया जाएगा। आइए हम इस योग दिवस को सफल बनाएं और 'मानवता के लिए योग' की थीम का पालन करके योग को और लोकप्रिय बनाएं।"

भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के व्यापक विषय को ध्यान में रखते हुए, आयुष मंत्रालय ने योग दिवस समारोह में भाग लेने के लिए केंद्रीय मंत्रियों के लिए 75 स्थानों की पहचान की है।

जहां आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल मैसूर में प्रधान मंत्री के साथ शामिल होंगे, वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोयंबटूर में भारतीय वायु सेना के अड्डे पर योग करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली में योग का अभ्यास करेंगे। विदेश मंत्री एस जयशंकर दिल्ली में पुराना किला में होंगे, जबकि शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी प्रतिष्ठित लाल किले में होंगे।

केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी हैदराबाद के हुसैन सागर झील से योग समारोह में शामिल होंगे, जबकि केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर हमीरपुर में होंगे। कानून मंत्री किरेन रिजिजू अरुणाचल प्रदेश के डोंग गांव में योग का अभ्यास करेंगे, जबकि भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडे प्रतिष्ठित पुरी बीच से समारोह में हिस्सा लेंगे।

अग्निपथ: देशभर में लगी 'आग' के बीच Indian Army ने जारी कर दी भर्ती की नोटिफिकेशन, यहाँ देखें पूरी डिटेल

तूतीकोरिन शहर के पानी में ज़हर फ़ैलाने वाली वेदांता कंपनी करेगी अपनी इकाई को नीलाम

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने विपक्ष पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -