अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: पीएम मोदी कल एक सेमीनार  को संबोधित करेंगे
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: पीएम मोदी कल एक सेमीनार को संबोधित करेंगे
Share:

 

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कल यानी 8 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को कच्छ के धोरडो में एक महिला संत शिविर में एक सेमिनार को वीडियो संदेश देंगे.

प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, समाज में महिला संतों की भूमिका और महिला सशक्तिकरण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को पहचानने के लिए संगोष्ठी आयोजित की जा रही है। धोरडो में होने वाले सम्मेलन में करीब 500 महिला संत शामिल होंगी।

संगोष्ठी के दौरान संस्कृति, धर्म, महिला सशक्तिकरण, सुरक्षा, सामाजिक प्रतिष्ठा और भारतीय संस्कृति में महिलाओं की भूमिका सभी को कवर किया जाएगा। महिलाओं का समर्थन करने वाली संघीय और राज्य सरकारों की कल्याण प्रणालियों और महिलाओं की उपलब्धियों पर भी चर्चा की जाएगी।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, ​​केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और भारती प्रवीण पवार शामिल होंगी। इस कार्यक्रम में साध्वी ऋतंभरा, महा मंडलेश्वर कंकेश्वरी देवी और अन्य मौजूद रहेंगे।

हर साल 8 मार्च को, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस सांस्कृतिक, सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक क्षेत्रों में महिलाओं की उपलब्धियों का वैश्विक उत्सव है।

इस वर्ष का विषय "एक स्थायी कल के लिए अब लैंगिक समानता" है, जो सभी के लिए एक अधिक स्थायी भविष्य बनाने के लिए जलवायु परिवर्तन अनुकूलन, शमन और प्रतिक्रिया जैसे मुद्दों पर दुनिया भर में महिलाओं और लड़कियों के योगदान को मान्यता देता है।

ऑपरेशन गंगा पर अखिलेश यादव बोले- मैं सरकार की तारीफ करता अगर..

शर्मनाक: ग्रेटर नोएडा में 70 साल के बुजुर्ग की हुई निर्मम हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रविचंद्रन अश्विन को लेकर कपिल देव ने कर डाली बड़ी भविष्यवाणी

सरगुजा में नेशनल हाइवे पर हुआ भयानक हादसा, जवानों से भरी बस पलटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -