विदेश घूमने का है मन तो 80 हज़ार रुपए में घूम सकते हैं ये 5 जगह

अगर आप इंटरनेशनल ट्रिप पर जाने के बारे में सोच रहे हैं, तो अभी से तैयारी शुरू करनी होगी। जी हाँ और घूमने में दिलचस्पी रखने वाले लोग जल्दी से प्लानिंग कर अपनी मनपसंद जगह घूम आ सकते हैं। अब आज हम आपको ऐसे इंटरनेशनल डेस्टीनेशन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप केवल 80,000 के अंदर घूम सकते हैं। आइए बताते हैं।

श्रीलंका- अपने देश में कोलंबो के लिए सीधी उड़ानें उपलब्ध हैं, जो आपको लगभग तीन घंटे में कोलंबो पहुंचा देंगी। जी हाँ और भारतीय रुपया श्रीलंका की करंसी से करीब ढाई गुना ज्यादा मूल्य का है। ऐसे में श्रीलंका का टूर काफी किफायती साबित हो सकता है। कोलंबो के भंडारनायके एयरपोर्ट पर उतरते ही ठंडी हवाओं के झौंके और तरोताज़ी आबोहवा आपके दिल को ख़ुश कर देगी। जी हाँ और श्रीलंका भारतीय महासागर से घिरा एशियाई आइलैंड है। ऐसे में आप श्रीलंका फरवरी-मार्च के बीच जा सकते हैं।

तुर्की- तुर्की में आप यहां के ऐतिहासिक बाज़ार, संग्रहालय, खूबसूरत समुद्री तट, इतिहास, एयर बलून, यहां के लोग, खान पान का मज़ा ले सकते हैं। जी हाँ और तुर्की जाने के लिए मुंबई या दिल्ली से फ्लाइट ली जा सकती है। तुर्की एक बेहतरीन जगह है और यह परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए बेस्ट है। यहां जाने का एक तरफ का किराया 25,000 रुपए है। इस बजट में आप 4 दिन का स्टे कर सकते हैं।

इंडोनेशिया- यहां आप पहाड़ों के साथ समुद्र का आनंद भी उठा सकते हैं। जी हाँ और यहां वीज़ा ऑन अराइवल का विकल्प भी है। ऐसे में अगर आप इंडोनेशिया जा रहे हैं तो यहां के लिए कोच्चि से उड़ान भरें। इंडोनेशिया एक बेहद खूबसूरत देश है, यहां आप बाली जू घूम सकते हैं, उलूवातू मंदिर देख सकते हैं, स्प्लैश वॉटर पार्क जा सकते हैं और भी बहुत कुछ। यहां से एयर टिकट सस्ता पड़ेगा और मात्र 80,000 रुपए में आप यहां चार दिन के लिए आराम से घूम सकते हैं।

हांगकांग- यहां जाने के लिए वीजा की ज़रूरत नहीं पड़ती। हांगकांग जाने के लिए आप फ्लाइट जयपुर से ले सकते हैं, यहां एक तरफ का किराया 20 से 21 हज़ार के आसपास है। यहाँ पर घूमने के लिए लान्ताऊ द्वीप, केंद्रीय जिला, स्टैनली बाजार, नाथन रोड, हैप्पी वैली, चेंग चौ द्वीप, साई कुंग, डिज्नीलैंड और भी बहुत सी बेहतरीन जगह हैं। इसी के साथ आप 80 हज़ार के बजट में यहां 3 से 4 दिन छुट्टियां मना सकते हैं।

साउथ कोरिया- वहीं अगर आप कोलकाता से यहां के लिए फ्लाइट बुक करते हैं और 3-4 महीने पहले बुक कर लेते हैं, तो आपको फ्लाइट का किराया कुछ कम पड़ सकता है। जी धान और 80 हज़ार के बजट में आप यहां लगभग 3-4 दिनों तक घूम सकेंगे। दक्षिण कोरिया में काओंग-व्हा स्टेशन, गॉग्जी बीच, दरंगे गांव, सेओंगसन सनराइज पीक, जिंगडो सॉल्ट फार्म, ग्वांग-एन ब्रिज जैसी और कई खूबसूरत जगह हैं।

गर्मी में घूमने जा सकते हैं राजस्थान के ये 5 हिल स्टेशन

विदेश घूमने की है इच्छा तो जाएं भारत की इन जगहों पर

चांद की सैर करना चाहते हैं तो एक बार जरूर जाएं मूनलैंड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -