'टाइगर' के लिए 'टाइगर' की दहाड़......
'टाइगर' के लिए 'टाइगर' की दहाड़......
Share:

बागी व हीरोपंती के अभिनेता टाइगर श्रॉफ जो कि जल्द ही हमे अपनी आगामी फिल्म जिसका नाम है 'ए फ्लाइंग जट' में नजर आने वाले है. देखा जाए तो अभी कुछ समय पहले ही टाइगर की फिल्म का एक शानदार टीजर देखने को मिला था. जिसमे की हमे अभिनेता टाइगर श्रॉफ दुश्मनों को हवाई सैर कराते और हीरोइन से रोमांस करते नजर आ रहे हैं। बता दे की अभिनेता टाइगर श्रॉफ अपनी इस फिल्म में एक सुपरहीरो के किरदार में नजर आ रहे हैं, जो दुश्मनों को धूल चटा रहे हैं। देखा जाए तो कल ही यानी 29 जुलाई को इंटरनेशनल टाइगर डे था और अभिनेता टाइगर श्रॉफ इस खास दिन को खास तरह से ने मनाया।

टाइगर श्रॉफ इस टाइगर दिवस पर टाइगर बचाओ आंदोलन से जुड़े और सरकार को चिट्ठी लिखकर इन्हें बचाने के लिए खास ध्यान देने का अनुरोध किया। टाइगर श्रॉफ की इस पहल पर जानवरों की रक्षा करने वाली संस्था PETA ने टाइगर श्रॉफ को रियल लाइफ का टाइगर कहा है। टाइगर श्रॉफ ने इस मौके पर कहा है, "हम अपने PETA (पेटा) के दोस्तों के साथ जुड़े हैं और उनके नेतृत्व में हम सरकार के साथ मिलकर फोकस करेंगे और बात करेंगे देश के बचे हुए जंगल की सुरक्षा के लिए ताकि टाइगर और दूसरे जानवर महफूज़ रह सकें। टाइगर पहले भी एक चिड़ियाघर से एक टाइगर को अडॉप्ट कर चुके हैं। उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि टाइगर के प्राकृतिक घरों की रक्षा होनी चाहिए जहां वो सुरक्षित रह सकें।

वहां इन्हें इतनी जगह मिलनी चाहिए कि वे आराम से घूम टहल सकें, अपने परिवार के साथ रह सकें और प्राकृतिक पर्यावरण में प्राकृतिक तरीके से फल फूल सकें। देखा जाए तो विश्वभर में बाघों को सहेजने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। मगर भारत में सिंह का संरक्षण करने को लेकर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। भारत के 49 बाघ अभ्यारण्य में बाघों की तादाद 30 प्रतिशत बढ़ी है इसे काफी सकारात्मक माना जा रहा है।

गौरतलब है कि वर्ष 2010 में देश में 1706 बाघ मौजूद थे। दूसरी ओर इस वर्ष 70 से अधिक बाघों की मौत हो गई। भारत में बाघों की इस तरह की मौत को लेकर जो बात सामने आई है उसे काफी गंभीर माना जा रहा है। वन एवं पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे ने भी इसमें चिंता जताई है और उन्होंने कहा है कि बाघों के मरने की घटना 21 है। इस तरह के आंकड़े उत्साहजनक हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -