अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने रूस की सदस्यता को किया रद्द
अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने रूस की सदस्यता को किया रद्द
Share:

अंतरराष्ट्रीय टेनिस संघ (ITF) ने आधिकारिक तौर पर रूसी टेनिस संघ (RTF) की सदस्यता को रद्द किया जा चुका है। RTF के अध्यक्ष शामिल टारपिस्चेव ने स्पूतनिक को यह सूचना भी दे दी है। ITF ने शुक्रवार को एक असामान्य सम्मेलन का आयोजन भी कर दिया गया है । टारपिस्चेव ने बोला है कि रूसी टेनिस संघ की गतिविधियों को आधिकारिक तौर पर निलंबित किया जा चुका है। यह निर्णय आम मतदान के आधार पर लिया गया। हमें इसकी अपेक्षा थी कि वे हमारी और बेलारूस की सदस्यता समाप्त कर सकते है। यह पूर्वनिर्धारित था।

ITF ने मार्च में, यूक्रेन में रूस के सैन्य अभियान के कारण RTF और बेलारूसी टेनिस संघ को निलंबित करते हुए इन देशों में आयोजित सभी टूर्नामेंट रद्द भी कर चुके है। रूसी और बेलारूसी एथलीट एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (ATP) और वुमेन्स टेनिस एसोसिएशन (डब्ल्यूटीए) के तत्वावधान में या एक निष्पक्ष खिलाड़ी के रूप में खेले जा रहे है।

ATP और WTA ने भी आगामी अक्टूबर में मॉस्को में होने वाले क्रेमलिन कप को भी रद्द कर चुके है। विंबलडन टूर्नामेंट आयोजकों ने भी यूक्रेन की स्थिति की वजह से अप्रैल के अंत में रूसी और बेलारूसी टेनिस खिलाडिय़ों को ड्रॉ में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर चुके है। विंबलडन का आयोजन 27 जून से 10 जुलाई के बीच आयोजित किया जा रहा है।

'IPL 2022 में पोलार्ड का सफर ख़त्म, अब नहीं मिलेगा मौक़ा..', टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

'प्रैक्टिस से ज्यादा पार्टी करता था वार्नर, इसलिए भगा दिया था ..', दिग्गज बल्लेबाज़ ने सुनाया ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का किस्सा

हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को लेकर हरभजन सिंह ने कह दी बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -