अंतर्राष्ट्रीय पिकनिक दिवस पर दें अपने परिवार को अपना खास समय

अंतर्राष्ट्रीय पिकनिक दिवस एक बना हुआ अवकाश है जो हर साल 18 जून को मनाया जाता है। इस घटना की उत्पत्ति अज्ञात है, लेकिन यह दुनिया भर के कई देशों में इस आयोजन को मनाने के साथ इसकी लोकप्रियता को कम नहीं करता है। पिकनिक लोगों को करीब लाने और पारिवारिक और दोस्ती के बंधन को मजबूत करने के लिए जाना जाता है। खुश रहने और खुशियाँ फैलाने का यह सिर्फ एक शानदार अवसर है।

यदि आप उत्तरी गोलार्ध में हैं तो प्रकृति के साथ बातचीत करने और गर्मी के एक प्यारे दिन का आनंद लेने का दिन है। दक्षिणी गोलार्ध में आप में से उन लोगों के लिए, जो कहते हैं कि आप घर के अंदर पिकनिक नहीं कर सकते? बस अपने लिविंग रूम के बीच में एक कंबल बिछा दें। शायद तकिए का किला भी बना लें और अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताएं!

यह एक बना-बनाया अवकाश है जो हमें अन्यथा नीरस जीवन में नई जोश और आनंद से भर देता है। पिकनिक केवल एक लोकप्रिय बाहरी गतिविधि नहीं है, इसे एक सुंदर 'भावना' के रूप में माना जाता है। हालांकि ऐतिहासिक रूप से, इस दिन की उत्पत्ति के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता है, अंतरराष्ट्रीय पिकनिक दिवस को याद करना निश्चित रूप से जीवन का जश्न मनाने का एक शानदार तरीका होगा। ऐसा माना जाता है कि किसी समय फ्रांसीसी क्रांति और विक्टोरियन काल के अंत में पिकनिक की यह परंपरा अस्तित्व में आई थी।

सावधान गुजरात ! साबरमती नदी में मिला कोरोना वायरस, कांकरिया और चंदोला तालाब भी संक्रमित

राजस्थान के महिला चिकित्सालय की बड़ी लापरवाही, जिंदा बच्चे को कर दिया मृत घोषित

सोनू सूद के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा, रेमडेसिविर से जुड़ा है मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -