UNGA में पहली बार बोलेंगे इमरान, लेकिन कश्मीर मुदृे पर नही मिलेगी सफलता !
UNGA में पहली बार बोलेंगे इमरान, लेकिन कश्मीर मुदृे पर नही मिलेगी सफलता !
Share:

शुक्रवार का दिन संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा में बेहद खास है. इस वैश्विक मंच पर कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपना संबोधन करेंगे. इमरान खान की बात करें तो उनके लिए यूएनजीए में बोलने का यह पहला मौका है, जबकि पीएम मोदी 2014 से अब तक करीब तीन बार इस मंच सेअपना पक्ष विभिन्‍न मुद्दों पर रख चुके हैं. इस बार भी उनके यहां से दिए जाने वाले संबोधन में वैश्विक मुद्दे छाए रहेंगे. साथ ही, पाकिस्‍तान की बात करें तो उसके सबसे बड़े एजेंडे के रूप में हर बार की तरह इस बार भी कश्‍मीर मसला ही रहने वाला है. इमरान खान खुद इसकी तसदीक कर चुके हैं.

गुरदास मान ने हिंदी भाषा को बताया अपनी मौसी, नही है विरोध करने वालो की परवाह

भारत सरकार ने जम्‍मू कश्‍मीर के मसले पर जो फैसला लिया है उसके बाद पाकिस्‍तान में सियासी उफान जोरों पर है. बीते एक माह की ही बात करें तो खुद इमरान खान ने गुलाम कश्‍मीर के मुजफ्फराबाद में एक जलसे को संबोधित करते हुए यहां तक कहा था कि वह बताएंगे कि कब एलओसी पर जाना है.इमरान खान का इशारा यहां पर बेहद साफ और स्‍पष्‍ट था. जम्‍मू कश्‍मीर को लेकर इमरान को अपने ही लोगो की नाराजगी झेलनी पड़ रही है. हालांकि पाकिस्‍तान के सभी नेताओं की चाहत जम्‍मू कश्‍मीर को हथियाना है और इसका रोड़ मैप आतंकी कैंप की तरफसे होकर गुजरता है. इस मसले पर इमरान खान का रुख भी कोई अलग नहीं है. वह भी आतंक के ही रास्‍ते इस ख्‍वाब को पाले हुए हैं.

भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पाकिस्तान के पूर्व पीएम के साथ मारपीट, अफसर ने फेंक कर मारा गिलास


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूएनजीए के 74वें सत्र (74th session of UNGA) में जो इमरान खान बोलने वाले हैं उसके एजेंडे के बाबत वह खुद भी कई बार बता चुके हैं. वह साफ कर चुके हैं कि कश्‍मीर का मसला वह इस महासभा में उठाएंगे. इससे पहले वह बीते एक माह से इस मसले पर अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय का समर्थन पाने में लगे हैं, लेकिन इसमें वह किस कदर नाकाम रहे हैं इसका जिक्र खुद पाकिस्‍तान की संसद में बैठे पूर्व प्रधानमंत्री से लेकर राष्‍ट्रपति तक सभी कर चुके हैं. बहरहाल, यूएनजीए (UNGA) में हर बार भारत पाकिस्‍तान को कड़ा जवाब देता आया है. यहजवाब हर बार दो तरफा होता आ रहा है.

सीएम कमलनाथ ने किया भोज मेट्रो परियोजना का शिलान्यास, तीन सालों में भोपाल में दौड़ेगी मेट्रो

लोकप्रियता के शिखर पर अब भी कायम हैं पीएम मोदी, दूसरे स्थान पर हैं एम एस धोनी- सर्वे

सीएम कमलनाथ के बेटे को लगा एक और बड़ा झटका, इस मामले में यूपी सरकार ने की कारवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -