अनलॉक-4 में भी शुरू नहीं होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें, घरेलु यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश जारी

नई दिल्‍ली: देश में 1 सितंबर से अनलॉक-4 आरंभ होने जा रहा है, जिसके बाद कई चीजों के धीरे-धीरे पुनः खोले जाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 7 सितंबर से कुछ सख्त नियमों के बाद मेट्रो सेवा को भी शुरू कर दिया जाएगा। किन्तु सितंबर में स्‍कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। ऐसे में नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से अंतरराष्‍ट्रीय हवाई सेवाओं को लेकर भी गाइडलाइन जारी की गई हैं।

विमानन महानिदेशक नागरिक उड्डयन ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर एक नया आदेश जारी किया है। इस नए आदेश के मुताबिक, भारत में आने और जाने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन अब 2020 तक बढ़ाकर 30 सितंबर तक के लिए कर दिया गया है। आपको बता दें देश में लॉकडाउन के बाद से ही 23 मार्च से इंटरनेशनल फ्लाइट्स बंद पड़ी हैं। एयर इंडिया के विमान विदेश में फंसे भारतीय लोगों को लाने के लिए वंदे इंडिया मिशन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

कोरोना संक्रमण की वजह से घरेलू उड़ानों के दो महीने तक बंद रहने के बाद सरकार ने 25 मई से फिर से आरंभ करने की इजाजत दी थी, किन्तु शुरुआत में भोजन की इजाजत से इनकार कर दिया गया था। हालांकि उस वक़्त विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में दूरी के मुताबिक, पूर्व-पैक भोजन और नाश्ता मुहैया कराया जा रहा था।

एसी मुथैया पर इस अग्रणी बैंक ने 508.40 करोड़ रुपये न चुकाने का लगाया आरोप

सोने-चांदी के दामों में फिर से आया उछाल, जानें क्या है कीमत

अब अडानी ग्रुप के हाथों में होगी मुंबई एयरपोर्ट की कमान, खरीदेगा 74 फीसद हिस्सेदारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -