आईसीजे का बड़ा फैसला, अब दुनिया लाइव देखेगी कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई
आईसीजे का बड़ा फैसला, अब दुनिया लाइव देखेगी कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: भारत के पडोसी देश पकिस्तान की जेल में लंबे समय से कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुरक्षित वापस भारत लाने की इच्छा रखने वाले करोड़ों भारतियों के लिए इस मामले में एक अच्छी खबर है। इस मामले में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) ने एक बड़ा फैसला लेते हुए अगले साल 18 से 21 फरवरी तक  कुलभूषण जाधव से जुडी सभी सुनवाइयों को सार्वजनिक तौर पर किये जाने का आदेश दिया है। 

कांग्रेस भाजपा के साथ-साथ अब भारत का भी विरोध करने लगी है : बीजेपी

यह जानकारी हाल ही में  संयुक्त राष्ट्र की प्रधान न्याय इकाई ने एक बयान जारी कर साझा की है। इस बयान में  संयुक्त राष्ट्र की इस इकाई की और से कहा गया है कि पाक की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के मामले की 18 से 21 फरवरी तक होने वाली सभी सुनवाइयों की लाइव  स्ट्रीमिंग की जाएगी।  इसका मतलब यह हुआ कि अब देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में जो भी  कुलभूषण जाधव की सुनवाई को सुनना चाहेगा  वो इसे सीधे अपने मोबाइल या कंप्यूटर पर लाइव देख सकेगा। 

फिर हुआ उजागर पाक का आतंक प्रेम, हाफिज सईद के साथ दिखे इमरान के मंत्री

आपको बता दें कि कुलभूषण जाधव को पकिस्तान के सुरक्षाबलों ने जासूसी का आरोप लगते हुए मार्च 2016 में बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया था। उसका आरोप था कि जाधव ईरान के रास्ते पाकिस्तान में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इसके बाद पाकिस्तान की एक मिलिटरी अदालत ने अप्रैल 2017 में कुलभूषण को मौत की सजा सुनाई थी। लेकिन उसी साल मई में भारत ने पाकिस्तान के इस फैसले के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में अपील दायर कर दी थी। तब से यह मामला अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में चल रहा है। 

ख़बरें और भी 

सुपरस्टार कल्लू ने प्रियंका सिंह से कहा-खटिया करके खड़ा करले आड़ा', वीडियो वायरल

सुपरस्टार खेसारी से प्रदीप पांडेय का भिड़ना तय, इस दिन होगा डबल धमाल

बीसीसीआई से 70 मिलियन डॉलर का मुआवजा मांग रहा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -