भारत के खिलाफ लोगों को भड़काने के लिए इस देश की मीडिया को मिल रही है मोटी रकम

Dec 08 2018 09:58 AM
भारत के खिलाफ लोगों को भड़काने के लिए इस देश की मीडिया को मिल रही है मोटी रकम

नई दिल्‍ली. हमारे देश में अक्सर मीडिया पर लोगों को भड़काने के और फेक न्यूज़ (झूठी या गलत ख़बरें) फ़ैलाने के आरोप लगते रहते है. लेकिन फेक न्यूज़ का मामला सिर्फ भारत में ही नहीं होता बल्कि दुनिया में एक और ऐसा देश है जहा की मीडिया अपने देश के लोगों को भारत के खिलाफ भड़काने का प्रयास कर रही है. इस काम के लिए यहाँ की मीडिया को बहुत बड़ी भारी-भरकम रकम भी मुहैया कराइ जा रही है. 

हॉकी विश्व कप: स्पेन से ड्रॉ खेलकर क्वार्टरफाइनल तक पहुंचा न्यूजीलैंड

यह देश कोई और नहीं बल्कि बरसों से भारत के साथ मजबूत रिश्ते रखने वाला भारत का पड़ोसी देश नेपाल है. देश की एक प्रतिष्ठित समाचार एजेंसी ने हाल ही में पेश की अपनी एक रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है. इस रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के कुछ देश नेपाल की मीडिया को भारत के खिलाफ भड़काने के लिए गंभीर साजिश रच रहे हैं. इस रिपोर्ट में यह दावा भी किया गया है कि भारतीय खुफिया एजेंसियों ने हाल ही में इस बात का खुलासा किया है कि नेपाली मीडिया के कई चैनलों और अख़बारों ने भारत के खिलाफ नफरत फैलाने के लिए  भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करना शुरू भी कर दिया है. 

45 घंटे से भूखे कुत्ते ने किया ऐसा कारनामा कि जानकर हैरान रह जायेंगे आप

इस रिपोर्ट के मुताबिक लोगों को भारत के प्रति भड़काने के लिए इन मीडिया चैनेल्स को विदेश से लाखों रुपये की फंडिंग की जा रही है जिसके तहत इन्हे  2 लाख रुपये से लेकर 5 लाख रुपये प्रति माह तक की बड़ी रकम दी जा रही है. हालाँकि इस मामले में अभी यह खुलासा नहीं हो सका है कि नेपाली को यह फंडिंग किन देशों से की जा रही है लेकिन ख़ुफ़िया एजेंसियों को इस काम के पीछे चीन या पाकिस्तान के हाथ होने का शक है. 

ख़बरें और भी 

मुंबई आतंकी हमला : मास्‍टरमाइंड हाफिज सईद पर कार्रवाई करने को तैयार हुआ पाकिस्तान

भारत का सत्ताधारी दल मुस्लिम विरोधी है : इमरान खान

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें