पूर्वी नौसेना कमान द्वारा शुरू किया गया अंतर्राष्ट्रीय तटीय सफाई दिवस अभियान

विशाखापत्तनम: 500 नौसेना कर्मियों, रक्षा नागरिकों और उनके परिवारों ने COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए समुद्री मोर्चों पर तटीय सफाई अभियान चलाया। यह शनिवार को पूर्वी नौसेना कमान (ईएनसी) द्वारा लगातार दसवें वर्ष 36वें अंतर्राष्ट्रीय तटीय सफाई दिवस अभियान का अवसर था। स्वच्छता दिवस अभियान का उद्देश्य समुद्र तटों को साफ रखने, पर्यावरण की रक्षा करने और समुद्र तटों का सम्मान करने की आदत डालने के लिए लोगों में जागरूकता पैदा करना था।

इस अवसर को चिह्नित करते हुए, ईएनसी ने विशाखापत्तनम में नौसेना इकाइयों के परिसर के भीतर यार्डा बीच, भीमिली बीच और अन्य समुद्री मोर्चों पर तटीय सफाई की। अंतर्राष्ट्रीय तटीय सफाई 30 साल से भी पहले शुरू हुई थी जब समुदाय अपने समुद्र तट पर कूड़े को इकट्ठा करने और उसका दस्तावेजीकरण करने के एक सामान्य लक्ष्य के साथ आए थे।

हर साल, सितंबर के तीसरे शनिवार को, अंतरराष्ट्रीय तटीय सफाई समुदाय दुनिया भर के लोगों को समुद्र तटों, जलमार्गों और अन्य जल निकायों से कचरा और मलबे को हटाने, कूड़े के स्रोतों की पहचान करने, प्रदूषण का कारण बनने वाले व्यवहारों को बदलने और प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहित करता है। 

सिंधुदुर्ग हवाई अड्डे के संचालन के लिए आईआरबी इन्फ्रास्ट्रक्चर को डीजीसीए से मिला लाइसेंस

जम्मू कश्मीर लाइट इन्फैंट्री में भर्ती किए गए 460 नए जवान, देंगे ड्रोन हमलों का मुंहतोड़ जवाब

वायरल हुआ नीना गुप्ता का थ्रोबैक वीडियो, फैंस ने दी जबरदस्त प्रतिक्रिया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -