इंटरनेशनल बेंचमार्क टेस्ट : लखनऊ की अनाहिता ने रचा इतिहास
इंटरनेशनल बेंचमार्क टेस्ट : लखनऊ की अनाहिता ने रचा इतिहास
Share:

इंटरनेशनल बेंचमार्क टेस्ट (IBT) में इंग्लिश सेक्शन में पूरे नंबर लाकर अनाहिता सिंह ने अपने शहर का नाम ही नहीं बल्कि पूरे भारत का नाम रोशन कर दिया है. अनहिता कक्षा 8वीं की छात्रा है जिसकी उम्र 13 वर्ष है. खबरों की माने तो अनाहिता ने पूरे 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं. गौरतलब है कि, IBT की परीक्षा पिछले साल नवंबर में हुई थी जिसके परिणाम इस सप्ताह की शुरुआत में घोषित किए गए है.

जानकारी के लिए बता दे कि, इंटरनेशनल बेंचमार्क टेस्ट एक इंटरनेशनल लेवल की परीक्षा है, जो तीन विषयों इंग्लिश, मैथमेटिक्स, साइंस और अरबी भाषा के लिए टेस्ट करवाती है. इस परीक्षा में करीब 50 हजार से ज्यादा छात्र शामिल होते है. अनाहिता लखनऊ के सिटी मॉन्टेसरी स्कूल की छात्र है जो कक्षा 8 में पढ़ती है.

IBT में अनाहिता ने इंग्लिश लैंग्वेज के कम्प्रीहेंशन, ग्रामर, पंक्चुएशन, स्पेलिंग और वोकैबुलरी में टॉप किया है. ख़ास बात यह है कि, इस उपलब्धि के लिए उन्हें 50 हजार रुपये की धनराशि इनाम के रूप में दी गई. इस मौके पर अनाहिता का कहना है कि वह भविष्य में भारतीय विदेश सेवा में काम करना चाहती है. अनाहिता ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता को दिया. उन्होंने कहा कि "मेरे लिए IBT में इंग्लिश विषय में टॉप करना गर्व की बात है, मेरी सफलता के श्रेय माता-पिता को जाता है. पढ़ाई के दौरान उन्होंने मुझे काफी सपोर्ट किया."

ये भी पढ़े

जूनियर एक्जुकेटिव ऑफिसर के लिए यहां निकली वैकेंसी

यहां है 8वीं पास के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका

UPPSC ने निकाली 10768 पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -