पाकिस्तानी सरकार और सेना में चल रहा भीतरी मतभेद
पाकिस्तानी सरकार और सेना में चल रहा भीतरी मतभेद
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में दो शरीफों के बीच अनबन की खबर सामने आई है। कहा जा रहा है कि सैन्य नेतृत्व और सरकार के बीच तनाव बढ़ गया है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता द्वारा हाल में किए गए ट्वीट और बयानों से ऐसे संकेत मिल रहे है। प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा ने इस तनाव का खुलासा किया है।

एक अखबार में प्रकाशित खबर के अनुसार, यह विवाद ऐसे समय में हुआ है, जब देश में आतंकी हमले हुए है और देश दोनों से मिलकर और तालमेल बिठाकर काम करने की उम्मीद कर रहा है। कहा जा रहा है कि सत्ताधारी सरकार सेना की उम्मीदों के अनुरुप काम नहीं कर रही है।

लेकिन दोनों के बीच चल रहे मतभेद को इस प्रकार सार्वजनिक करने से आतंकियों के मनसूबे और मजबूत हो सकते है। सूचना मंत्री और डीजी आइएसपीआर के संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान डीजी ने दोनों पक्षों में दरार को और बढ़ा दिया। अखबार ने कहा कि मौजूदा स्थिति में संविधान के तहत बनी नागरिक सरकार की सर्वोच्चता कम हुई है।

ऐसा लगता है कि सेना सुपर सरकार की तरह काम कर रही है। लाहौर हमले के बाद बाजवा ने ट्वीट कर कहा था कि सेना प्रमुख ने उच्च स्तरीय बैठक की, जिसमें उन्होने कमांडरों को त्वरित कार्रवाई का आदेश दिया। इसके बाद से ही पाक मीडिया में चर्चा होने लगी कि क्या सरकार ने सेना को ऐसे अधिकार दिए है।

आतंकी हमले के बाद से पाक पीएम नवाज शरीफ और सेना प्रमुख राहिल शरीफ अलग-अलग बैठकें कर रहे है। दोनों की अब तक कोई संयुक्त बैठक नहीं हुई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -