ये हैं दुनियाभर के अजीब और दिलचस्प फैक्ट्स, अमेरिका का है काफी इंटरेस्टिंग

ये हैं दुनियाभर के अजीब और दिलचस्प फैक्ट्स, अमेरिका का है काफी इंटरेस्टिंग

आज हम आपको बता दें कि दुनिया में कितने नियम पाले जाते हैं और उनका पालन भी  करना पड़ता है. उन नियम को सुनकर आपको भी हैरानी होगी. वैसे तो हर देश के अपने अलग नियम होते हैं, लेकिन हम दुनियाभर कुछ फैक्ट्स बताने  जा रहे हैं. तो इन नए फैक्ट के बारे में सुन लीजिये जो आपके लिए नए हैं. आइये जानते हैं उनके बारे में.

* School शब्द प्राचीन काल की ग्रीक भाषा से लिया गया है जिसका मतलब होता था खाली समय.

* Russian टीवी पर एक गेम शो में आपको एक कार चुराने के लिए कहा जाता था और अगर आप अगले 35 मिनट तक पुलिस की गिरफ्त में आने से बचे जाते हैं तो चुराई हुई Car आपकी हो जाती थी.

* दुनिया के सबसे बडे Sperm Bank ने 2011 में लाल बालों वाले लोगों के स्पर्म लेना बंद कर दिया था, क्योंकि लोगों को लाल बाल वाले बच्चे नहीं चाहिए थे.

* Twitter का होम बटन एक बर्ड हाउस है. जब आप इसे Join करते हैं तब आप एक अंडा होते हैं. ध्यान दीजिए ट्वीटर का लोगो एक बर्ड है.

* आप पढ़ते समय जिस फ्लेवर की च्युंगम खा रहे हैं अगर परीक्षा देते समय भी उसी फ्लेवर की च्युंगम को खाएं तो आपको पढ़ी हुई चीजें आसानी से याद आ जाएंगी.

* America में यदि आप अपनी उम्र के 16 वर्ष पूरे कर चुके हैं तो 60% संभावना है कि आप उस इंसान से मिल चुके हैं जिससे आपकी Marriage होगी.

* सारी रात जागकर बिताने पर आप 161 कैलोरी जला देते हैं.

* रात में देर तक जागने वाले लोग जल्दी सोने वाले लोगों के मुकाबले ज्यादा इंटेलीजेंट होते हैं.

* अगर आप ‘Insomnia’ यानी नींद ना आने की बीमारी से ग्रस्त हैं तो काफी संभावना है कि आप के बचपन में आपके स्लीप पैटर्न में बार-बार खलल पड़ा हो.

* कम खाने से आपकी उम्र बढ़ने की गति कम हो जाती है और आपकी उम्र लंबी होती है.

क्या आप जानते हैं सेना के जवानों के बाल छोटे ही क्यों होते हैं!

World Sleep Day : आज आप भी भरपूर सोइए और इन SMS के जरिए दें शुभकामनाएं

दोस्तों को बुलाया पार्टी के लिए और खिलाया अपना ही कटा हुआ पैर...