होगा कोई क्रिकेट का 'बाप', गांगुली है क्रिकेट के 'दादा', जीते हैं महाराजा जैसी जिंदगी
होगा कोई क्रिकेट का 'बाप', गांगुली है क्रिकेट के 'दादा', जीते हैं महाराजा जैसी जिंदगी
Share:

भारतीय क्रिकेट इतिहास में जिन खिलाड़ियों का नाम प्रमुखता और बड़े गर्व से लिया जाता है, उनमे सौरव गांगुली का नाम भी शामिल है।  जब भी क्रिकेट की बात हो और उसमे सौरव गांगुली का नाम न लिया जाए तो यह बात किसी को भी हजम नहीं होगी। गांगुली के रूतबे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि क्रिकेट की दुनिया में उन्हें 'दादा' नाम से पुकारा जाता है और आज लाखों युवा उनकी तरह बनने का सपना देखते हैं। वे भारतीय क्रिकेट के साथ लगभग पिछले 28 सालों से जुड़े हुए है। आइये जानते हैं उनकी आलीशान जिंदगी के बारे में कुछ रोचक बातें।  

पैसे के मामले में भी गांगुली किसी से कम नहीं है। इसका अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि साल 2016 में फोर्ब्स पत्रिका के मुताबिक उनकी नेटवर्थ 55.5 मिलियन डॉलर यानी करीब 3 अरब 79 करोड़ 47 लाख से ज्यादा की थी। वे उस दौरान विश्व के 10 सबसे अमीर क्रिकेटरों की लिस्ट में चौथे स्थान पर मौजूद थे। सौरव एक दिन में करीब 92 लाख रु और महीने भर में करीब 7 करोड़ रु तक कमाते हैं। सौरव के पिता चंडीदास प्रिंट व्यापार के मशहूर व्यापारी रह चुके हैं। इतना ही नहीं कोलकाता के टॉप 5 रईस परिवार में गांगुली का परिवार भी शामिल है।

'क्रिकेट के दादा' का बेहद लग्जरी घर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित है। उनका यह घर किसी राजमहल से कम नहीं है। गांगुली के इस घर में 40 कमरे हैं। साथ ही 'क्रिकेट के दादा' के इस घर में क्रिकेट पिच भी है। बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान इसी पिच पर क्रिकेट करियर के दौरान अभ्यास किया करते थे। उन्हें गाड़ियों का भी बेहद शौक है। जानकारी के मुताबिक़ सौरव के पास कुल 32 गाड़ियां है। जिनमें से 20 मॉडल मर्सीडिज बेंज हैं जबकि 4 बीएमडब्ल्यू के है। 

 

पाकिस्तान के इस क्रिकेटर को आकाश चौपड़ा ने दिया मुँह-तोड़ जबाव

सूर्य कुमार यादव की शादी को हुए 4 साल पूरे, पत्नी ने शेयर की तस्वीरें

दुसरे देश में हो सकता है IPL का आयोजन, BCCI चीफ सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -