रोटी के लिए दर-दर भटकते थे रवि किशन, कभी रामलीला में किया सीता का रोल
रोटी के लिए दर-दर भटकते थे रवि किशन, कभी रामलीला में किया सीता का रोल
Share:

भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेताओं में अभिनेता रवि किशन का नाम भी शामिल है। रवि किशन ने भोजपुरी, तमिल, कन्नड़, तेलुगू फिल्मों समेत बॉलीवुड में भी खूब नाम कमाया है। हालांकि रवि किशन को इसके लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा है। एक वक्त ऐसा भी था, जब उन्हें दो समय की रोटी के लिए दर-दर भटकना पड़ता था। सिनेमा के साथ ही उन्होंने अपना जलवा राजनीति में भी बिखेरा है। 

रवि किशन ने साल 2019 का लोकसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी की ओर से उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर से लड़ा था। वे यहां से विजयी घोषित हुए। वे इस समय भाजपा के सांसद है। बचपन से अभिनय के शौकीन रविकिशन का असली नाम रवीन्द्रनाथ शुक्ला है। उन्होंने बचपन में रामलीला में माता सीता का किरदार भी अदा किया है। उनकी मदद इस क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए उनकी माँ ने की। रवि किशन को उन्होंने कुछ रुपए देकर मुंबई रवाना किया था। मुंबई में उनके लिए काम ढूंढना कोई आसान काम नहीं था। अपना खर्चा निकालने के लिए वे कई जगह छोटे-मोटे काम भी किया करते थे। 

रवि अपने साक्षात्कार में बता चुके है कि यदि काम मिल जाता था, तो वे खाना खा लिया करते थे, नहीं तो फिर उन्हें रात भूखे पेट ही गुजारनी होती थी। लेकिन कुछ समय बाद उन्हें सिनेमा का काम मिलने लगा था। फिल्मों और राजनीति के साथ ही रवि का जलवा टीवी शो में भी देखने को मिला है। वे टीवी शो बिग बॉस और झलक दिखला जा में भी नजर आ चुके हैं।  

 

तेलुगु फिल्म के हिंदी रीमेक में नज़र आएँगे राजकुमार राव

नाम की तरह मसालेदार होने वाली है ये फिल्म, रिलीज़ हुआ शानदार पोस्टर

अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा’ से ये एक्टर हुआ बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -