एक रूपए की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू

आखिर एक रुपए" से होता क्‍या है? कुछ लोग तो एक रुपए को इस कदर तुच्‍छ मानने लगे हैं कि पूछिए मत। यहां तक कि यदि किसी भिखारी को भी एक रुपए दो तो वो भी नाक सिकोड़कर यही कहता है कि "एक रुपए में क्‍या आता है।" आइए, हम आपको बताते हैं कि आज भी एक रुपए से क्‍या-क्‍या खरीदा जा सकता है.

1. कपड़ों में लगने वाला बटन: यूं तो कुछ लोग अपनी शर्ट्स पर कफलिंक या महंगे बटन लगाते हैं, लेकिन आम बटन आज भी एक रुपए में आसानी से मिल जाता है।

2. काफी पाउच: किसी बड़े कॉफी ब्रांड आउटलेट में आपको 100 रुपए से कम में कॉफी नहीं मिलेगी। लेकिन परचून या किराने की दुकान में आज भी एक रुपए में कॉफी का पाउच मिल जाएगा।

3. डाक टिकट: ईमेल, वॉट्सएप और सोशल मीडिया के जमाने में भला चिट्ठी लिखने के बारे में कौन सोचता है। लेकिन अगर आप चिट्ठी लिखना चाहें तो एक रुपए में एक डाक टिकट और दो पोस्‍टकार्ड मिल सकते हैं। कई जरूरी दस्‍तावेजों में लगने वाला रेवेन्‍यू स्‍टाम्‍प भी एक रुपए में ही आता है।

4. मीठी कैंडी: महंगी चॉकलेटों के दौर में भी एक रुपए में आने वाली रंगीन मीठी कैंडी और गोलियां अपना स्‍थान बनाए हुए हैं। अब भी कई ऐसी टॉफियां हैं, जो एक रुपए में ही मिलती हैं। यानी मीठा सौदा।

Video : प्रियंका ने किया स्वीकार, कई लोगो से थे सम्बन्ध

इन 10 तस्वीरों को देखकर आपकी सोच भी हो जाएगी गन्दी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -