जन्मदिन विशेष : जानिए माधुरी दीक्षित, आखिर हैं कितनी शिक्षित ? कश्मीर के बदले मांग बैठे थे पाकिस्तानी

बॉलीवुड में धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर माधुरी दीक्षित आज पूरे 52 साल की चुकी है. उनका जन्म साल 1967 में मुंबई में हुआ था. हिंदी सिनेमा को उन्होंने त्रिदेव, राम-लखन,प्रेम ग्रन्थ, हम आपके हैं कौन, हम तुम्हारे हैं सनम, ये रस्ते हैं प्यार के, दिल तो पागल है, देवदास, अंजाम, कानून अपना अपना,बेटा,दिल, राजा, लज्जा, खलनायक,किशन-कन्हैया, घरवाली-बाहरवाली, कोयला, मृत्युदंड, दीवाना मुझसा नहीं,सैलाब,वर्दी,देवदास समेत कई हिट फ़िल्में दी है.

वे बचपन में काफी पढाऊ लड़की थी और वे डॉक्टर बनना चाहती थी, लेकिन उन्हें किस्मत ले आई बॉलीवुड की चमचमाती दुनिया में. माधुरी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई डिवाइन चाइल्ड हाई स्कूल से पूरी की और उसके बाद माधुरी दीक्षित ने मुंबई यूनिवर्सिटी से स्नातक की शिक्षा प्राप्त की.

साल 1984 में उन्होंने बॉलीवुड डेब्यू फिल्म अबोध से किया था. वे पिछले 31 साल से दुनियाभर का अपने डांस और बेहतरीन अभिनय से मनोरंजन करते हुए आई है. नृत्य मे रूचि के चलते माधुरी ने आठ वर्ष की ट्रेनिंग ली थी. वहीं उन्हें लेकर एक किस्सा यह भी मशहूर है कि जब भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर जंग छिड़ी थी तो पाकिस्तानियों का कहना था, कि हम कश्मीर छोड़ देंगे अगर तुम हमें माधुरी दीक्षित दे दो. बोल्ल्य्वूद में माधुरी का नाम संजय दत्त से जुड़ा था, लेकिन दोनों का रिश्ता कुछ ख़ास नहीं चला. बाद में माधुरी ने डॉ श्रीराम नेने से विवाह कर लिया था. 

फैमिली ट्रिप पर जाएं तो इन ट्रेवलिंग टिप्स का जरूर रखें ध्यान

शाहिद कपूर के साथ किसिंग सीन पर बोली कियारा आडवाणी- 'मैंने गिने नहीं...'

शुरू हुआ कांस फिल्म फेस्टिवल, यह एक्ट्रेस लेगी पहली बार हिस्सा

बदल गई 'दे दे प्यार दे' की रिलीज़ डेट, अब इस दिन होगी रिलीज़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -