इजराइल के वो रहस्य, जो शायद ही कोई जानता हो
इजराइल के वो रहस्य, जो शायद ही कोई जानता हो
Share:

दुनिया में कई ऐसी चीज़े है, जो बेहद ही आकर्षक है किन्तु हम उसके बारे में जानते नहीं है. वही एक ऐसा देश, जिसके बारे में कहा जाता है कि विश्व का सबसे भयावह आतंकी संगठन आईएसआईएस भी उससे डरता है. वही आईएसआईएस जिसने अमेरिका जैसे शक्तिशाली तथा बड़े देश को धमकी दे रखी है. और इस देश का नाम है इस्रायल. वैसे तो इस्रायल चारों ओर से दुश्मन देशों से घिरा हुआ है, किन्तु उसे इस बात की कोई टेंशन नहीं, क्योंकि वो अपनी सुरक्षा करना तथा दुश्मनों को नष्ट करना बेहद अच्छे से जानता है. 

बता दे की इस्रायल का क्षेत्रफल इतना है कि यदि तीन इस्रायल भी मिल जाएं, तो भी वो राजस्थान के क्षेत्रफल के समान नहीं हो सकते. सिर्फ इतना ही नहीं, यहां की कुल जनसंख्या तो राजस्थान की जनसंख्या से बहुत कम है. इस्रायल की कुल जनसंख्या 92 लाख के करीब है जबकि राजस्थान की जनसंख्या साढ़े छह लाख के ऊपर है. कहते हैं कि इस्रायल इतना लघु देश है कि आप पैदल ही ईस्ट से वेस्ट केवल दो घंटे में जा सकते हैं.  

साथ ही इस्रायल एक ऐसा देश है, जहां जन्मे किसी भी देश के बच्चे को तत्काल ही नागरिकता मिल जाती है, तथा यदि इस्रायल के किसी नागरिक का बच्चा दूसरे देश में जन्म लेता है, तो भी उसे इस्रायल की नागरिकता प्राप्त हो जाती है. वह जब चाहे तब अपने देश मतलब इस्रायल में आकर रह सकता है, तथा ये देश बेहद ही रोमांचक है.  

उफनती नदी में इस शख्स ने चलाई बाइक, जुगाड़ को देख रह जाएंगे दंग

इस शख्स को बंदर ने सिखाया अच्छा सबक, वीडियो देख नहीं रुकेगीं आपकी हंसी

इस गाँव में कोई नहीं बेचता दूध, जरूरतमंदों को मिलता है फ्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -