यहाँ बच्चो के दांत टूटने पर उन्हें मिलते हैं पैसे
यहाँ बच्चो के दांत टूटने पर उन्हें मिलते हैं पैसे
Share:

बचपन में अक्सर ही बच्चों के दांत टूट जाते हैं और उनके दांत टूट जाने पर घरवाले कहते हैं कि थोड़े से चावल के दाने लेकर उनके साथ अपने दांत को फेंक दो इससे दांत जल्दी आ जाएंगे. दांत के टूटने पर बच्चे दांत के वापस आने का इंतज़ार करते हैं लेकिन आज हम जिस जगह के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वहां पर दांत के टूटने पर बच्चे उसके वापस आने का नहीं बल्कि उपहार मिलने का इंतज़ार करते हैं. जी हाँ, अब आप सोच रहे होंगे कि दांत टूटने और उपहार मिलने का आपस में क्या कनेक्शन है.

तो आइए आज हम आपको बताते है इसके बारे में. दरअसल हम बात कर रहें हैं उत्तर यूरोप के कुछ देशों की, जहाँ पर 'टूथ फी' नाम की एक परम्परा चलती है. उस परम्परा के दौरान जब भी किसी बच्चे का दांत टूट जाता है तो उसे उपहार दिया जाता है और उपहार में उसे मिलते हैं लिफ़ाफ़े जिनमे पैसे होते हैं. यह परम्परा उत्तर यूरोप के कुछ देशों में काफी समय से चली आ रही है. वहीं बात की जाए इंग्लैंड की तो वहां पर जब बच्चों के दांत टूट जाते है तो उनके दांत को आग में डाल दिया जाता है जिससे की वह जल्दी आ जाए.

अब इंग्लैंड में बहुत से लोग बच्चो के दांत को टूटते ही उसे बच्चो के तकिए के नीचे रख देते है. उनका मानना है कि एक सुंदर परी आएगी और बच्चे के दांत को ले जाएगी, जिससे की वह जल्दी आ जाएगा.

लाइव मैच के दौरान किया प्रोपोज़ वीडियो वायरल

न्यूड तस्वीरें देखते ही लड़कों से ज्यादा उत्तेजित होती हैं लड़कियां

सूअर जैसे अंगों वाली अद्भुत मछली देखें तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -