PNB घोटाला: नीरव मोदी को एक और झटका, पत्नी एमी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) का पैसा लेकर फरार चल रहे हीरा कारोबारी नीरव मोदी को एक और बड़ा झटका लगा है. अब इंटरपोल ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की पत्नी एमी मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है. एमी मोदी के खिलाफ यह रेड नोटिस उनपर दर्ज धन शोधन मामले के चलते जारी किया गया है.

गत वर्ष फरवरी में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एमी मोदी का नाम पूरक आरोपपत्र में दिया था. नीरव मोदी के जो न्यू यॉर्क में 30 मिलियन डॉलर के दो अपार्टमेंट थे, उससे लाभ लेने वालों में एमी मोदी का नाम भी शामिल था. ये अपार्टमेंट उस 637 करोड़ रुपये की विदेशी संपत्ति में शामिल थे, जिसे जब्त किया गया था. इसमें लंदन मे स्थित 56.97 करोड़ का फ्लैट भी शामिल था. उल्लेखनीय है कि नीरव मोदी, उनके भाई निहाल (बेलजियन नागरिक) और बहन पूर्वी मोदी के खिलाफ पहले ही इंटरपोल द्वारा रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है.  48 वर्षीय नीरव मोदी  और उनके 60 वर्षीय अंकल मेहुल चोकसी पर 11 हजार करोड़ से अधिक के घोटाले का आरोप है.

भगोड़े नीरव मोदी की प्रोपर्टी के माध्यम से बैंक का नुकसान वसूलने का कार्य जारी है. अभी जून में दोनों की 1350 करोड़ रुपये की जूलरी हांगकांग से भारत लाई गई थी. इसके बाद जुलाई मे उनकी 329 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी भी जब्त की गई थी.

मिस्टर का टूर कर चुके है अब तक लाखों पर्यटक, जुलाई माह से शुरू हो गई थी एंट्री

सोना-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

दक्षिण कोरिया के सियोल में सरकार का बड़ा एलान, ऑफलाइन कक्षाओं पर लगाया जाए प्रतिबन्ध

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -