पाकिस्तान की तरफ से पंजाब के डेरा नानक बाबा में घुसे आतंकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर
पाकिस्तान की तरफ से पंजाब के डेरा नानक बाबा में घुसे आतंकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर
Share:

नई दिल्ली: करतार गलियारे के बहाने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भारत के खिलाफ बड़ा षड्यंत्र रच रहा है. सुरक्षाबलों को मिले इनपुट के अनुसार हाल ही में पाकिस्तान की ओर से पंजाब के डेरा नानक बाबा इलाके में आतंकियों की घुसपैठ हुई है. बीएसएफ की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में करतारपुर के इर्द गिर्द स्थित मुरीदके, शकरगढ़ और नरोवाल क्षेत्र में आतंकी ठिकाने देखे गए हैं, जिसमें बड़ी संख्या में पुरुषों और महिलाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. 
 
इस प्रकार की खबरों के बाद सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं. एजेंसियों के आला अफसरों ने बीएसएफ और अन्य सुरक्षा कंपनियों से विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है. साथ ही यह भी पूछा है कि पंजाब सेक्टर में कितनी घुसपैठ कामयाब रही हैं? इसके अलावा, 9 नवंबर को करतारपुर गलियारे के उद्घाटन से पहले पाकिस्‍तान के सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने करतारपुर साहिब से सम्बंधित  एक प्रमोशनल वीडियो जारी किया है. 

दरअसल, वह वीडियो तो  गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्‍य में सिख तीर्थयात्रियों के लिए स्‍वागत गीत है. लेकिन उस वीडियो में खालिस्‍तानी आतंकियों जनरैल सिंह भिंडरावाले, शबेग सिंह और अमरीक सिंह के पोस्‍टर नज़र आ रहे हैं. ऑपरेशन ब्‍लू स्‍टार में ये सभी आतंकी मारे गए थे. इसमें खालिस्‍तानी आंदोलन से सम्बंधित मांग रेफरेंडम 20-20 के पोस्‍टर भी लगाए गए हैं.

भारत में प्याज़ की आपूर्ति दूर करने के लिए मदद करेंगे ये 4 देश, कम होंगी कीमतें

लाल निशान पर खुला बाजार, डॉलर के सामने रुपया भी टूटा

सोना के भाव में आई गिरावट, उठाए प्रति 10 ग्राम पर जबरदस्त मुनाफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -