पुलवामा हमले के बाद अब स्टैच्यू ऑफ़ यूनिटी को उड़ाने की फ़िराक में आतंकी, IB का अलर्ट

अहमदाबाद: गुजरात में नर्मदा नदी के तट पर बने सरदार पटेल के स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को लेकर इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने अलर्ट जारी किया है. आईबी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि, आतंकी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को  धमाके से उड़ा सकते हैं. इस वारदात को अंजाम देने के लिए आतंकी कई बम धमाकों का सहारा ले सकते हैं. 

अंतराष्ट्रीय बाजार में आज भी डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

आईबी के इस अलर्ट पर गुजरात सरकार ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की सुरक्षा बढ़ा दी है. इस इलाके में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है. पुलवामा हमले के मद्देनज़र आईबी के इस अलर्ट को गंभीरता से लिया जा रहा है. उल्लेखनीय है कि गत वर्ष अक्टूबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के पहले गृहमंत्री और लौहपुरुष के नाम से मशहूर सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर 182 मीटर ऊंची 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का अनावरण किया था. नर्मदा नदी में साधु बेट द्वीप पर निर्मित यह प्रतिमा विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा है.

सप्ताह के पहले दिन गिरावट के साथ हुई बाजार की शुरुआत

इस प्रतिमा के निर्माण में 2,389 करोड़ रुपए की लागत आई है और यह प्रतिमा सरदार पटेल को समर्पित है, जिन्होंने 1947 में बंटवारे के बाद रजवाड़ों में बंटे देश को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी. यह प्रतिमा चीन के स्प्रिंग टेम्पल बुद्धा की मूर्ति(153 मीटर) से करीब 29 मीटर ऊंची और न्यूयॉर्क स्थित स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी (93 मीटर) से दोगुनी है.

खबरें और भी:-

सोने में बढ़त तो चाँदी में नजर आयी स्थिरता

युवक ने लगाए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

अर्थव्यवस्था को लेकर मनमोहन सिंह ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -