IB का अलर्ट, बड़े आतंकी हमले की फ़िराक़ में है ISI का नया पोस्टर बॉय 'अल-उमर-मुजाहिदीन'
IB का अलर्ट, बड़े आतंकी हमले की फ़िराक़ में है ISI का नया पोस्टर बॉय 'अल-उमर-मुजाहिदीन'
Share:

नई दिल्‍ली : खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के बाद इंटेलीजेंस ब्‍यूरो ने दिल्ली पुलिस को NCR में संभावित आतंकी हमलों के खतरे को लेकर चेतावनी जारी की है. रिपोर्ट में बताया गया है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के साथ अल-उमर-मुजाहिदीन ISI का नया 'पोस्टर ब्‍वॉय' है और घाटी के बाहर आतंकी हमले करने की फ़िराक़ में है. अलर्ट में दिल्ली-NCR में संदिग्धों पर लगातार निगाह रखने, उनके ठिकानों को चैक करने और संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी करने के निर्देश दिए गए हैं.

आईबी की रिपोर्ट के अनुसार, ISI का मकसद जम्मू और कश्मीर के बाहर बड़े शहरों में हमलों को अंजाम देना है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस को NCR पुलिस के साथ तालमेल रखने और सहायता लेने के निर्देश भी दिए गए हैं. पुलिस से कहा गया है कि साइबर कैफे, पुराने कार डीलरों, सिम कार्ड डीलरों, कैमिकल की दुकानों पर कड़ी निगरानी रखी जाए.

रिपोर्ट के अनुसार, घाटी के बाहर बड़ी संख्या पर आतंकी हमले करने के लिए ISI फिदायीन ग्रुप्स को शामिल कर रहा है, जिसमें प्रमुख रूप से अल-उमर-मुजाहिदीन शामिल है. रिपोर्ट के मुताबिक, ISI मानव बम या विस्फोटक से लदे वाहन (VB- IED) के माध्यम से हमला करवा सकती है. आतंकवादी भीड़ भरे क्षेत्रों में ग्रेनेड दाग सकते हैं या IED लगा सकते हैं. आतंकवादी प्रमुख शहरों में हाई सिक्योरिटी एरिया में अंधाधुंध फायरिंग कर सकते हैं.

स्वदेशी ट्रेन को अमित शाह ने दिखाई हरी झंडी, कटरा के लिए रवाना हुई वंदे भारत एक्सप्रेस

पहली बार कम्युनिस्टों ने बांधे गांधी की तारीफों के पुल, क्या है मायने

महाराष्ट्र चुनाव: NCP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, घोषित किए 77 नाम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -