अयोध्या में बेस बना रहा आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा, मदरसों के छात्रों को बना रहा आतंकी

Jun 13 2019 06:30 PM
अयोध्या में बेस बना रहा आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा, मदरसों के छात्रों को बना रहा आतंकी

अयोध्या: ख़ुफ़िया एजेंसियों द्वारा गृह मंत्रालय को भेजी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान के इशारे पर आतंकी सगठन लश्कर ए तैयबा फैज़ाबाद और गोरखपुर में अपना आधार बना रहा है और नेपाल तथा यूपी से सटे तराई के इलाकों में उसने अपनी गतिवधिया बढ़ा दी हैं. रिपोर्ट के अनुसार गोरखपुर और फैज़ाबाद से वो अपने आतंकी संगठन में लोगों को भर्ती करने के षड्यंत्र में लगा हुआ है और इसके लिए उसने एक लश्कर आतंकी मोहम्मद उमर मदनी को अपने नेटवर्क को सशक्त करने की जिम्मेदारी भी सौंपी है

जानकारी के अनुसार, उमर मदनी ने नेपाल के कपिलवस्तु में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है, जिससे वो यहां बैठ कर लोगों को अपने संगठन से जोड़ सके और भारतीय सुरक्षा एजेंसीज़ की निगाह से भी बच सके. गृह मंत्रालय को मिली रिपोर्ट के अनुसार, उमर मदनी ने इस वर्ष मार्च में कोलकाता भी गया था और वो बीते कुछ दिनों में बिहार के दरभंगा में कई बार जा चुका है .लश्कर की निगाह मदरसे में शिक्षा लेने वाले मुस्लिम युवकों पर है जिससे वो इन युवकों को बहला फुसला कर अपने संगठन से जोड़ सके.

केंद्रीय सुरक्षा में तैनात के अधिकारी के अनुसार बीते कई महीनो से लश्कर अपना नेटवर्क यूपी और बिहार जैसे प्रदेशों में मजबूत करना चाहता है. उमर मदनी को लश्कर ने टास्क दिया हुआ है कि वो गोरखपुर ,फैज़ाबाद और दरभंगा के मुस्लिम युवकों को संगठन में भर्ती कर ज़कात के बहाने पाकिस्तान भेजे और  उसके बाद पाकिस्तान में बने आतंकी ठिकानों में इन्हे आतंकी हमले की ट्रेनिंग दी जाएगी, जिसके बाद इन्हें वापस भारत भेजा जायेगा और आवश्यकता पड़ने पर इनका उपयोग आतंकी हमले के लिए किया जायेगा.

दालों के स्टॉक से 2 लाख टन अरहर की दाल ओपन मार्केट में बेचेगी सरकार

आज डॉलर के मुकाबले 6 पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया

कारोबारियों की सुस्त मांग के चलते सोने में नजर आई गिरावट