खुफिया एजेंसियों ने सैटेलाइट फोन बरामद किया

बलरामपुर. देश में गणतंत्र दिवस से पहले हाई अलर्ट जारी है. समस्त खुफिया एजेंसियां देश में होने वाली किसी भी संभावित आतंकी घटना को रोकने के लिए दिन-रात एक किए हुए है. ऐसे में सूचना मिली है कि यूपी के बलरामपुर में भारत-नेपाल के सीमावर्ती गांव में एक व्यक्ति के पास प्रतिबंधित सेटेलाइट फोन है. यह खबर पता लगते ही वहाँ के पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया.

खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने सूचना के आधार पर वहाँ पहुँचकर 3 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ शुरु कर दी है. एसपी प्रमोद कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, “पचपेड़वा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव से हबीबुर्रहमान के घर से थुराया कंपनी का सेटेलाइट फोन बरामद किया है. यह फोन 27 दिसंबर को सऊदी अरब से इसी गांव के मजहर हुसैन उर्फ गफूर लेकर आए थे.” फोन में एक सिम भी लगा है. सिम पर अरबी भाषा में कुछ लिखा हुआ है.

दरअसल जब यह फोन रामनगर गांव में ऑन हुआ तो इसकी सूचना खुफिया एजेंसियों के सिस्टम को मिली. इसके बाद एजेंसियां हरकत में आ गई और करीब 5 दिन की छानबीन के बाद गांव पहुंची. यहाँ खुफिया व पुलिस की टीम ने शनिवार को फोन सहित मजहर हुसैन, हबीबुर्रहमान और जीशान को हिरासत में लिया. एसपी ने बताया कि एटीएस की टीम भी इनसे पूछताछ के लिए पचपेड़वा पहुंच रही है. 

इशरत जहां केस- 23 जनवरी को आईबी अधिकारियों पर फैसला

ट्रेन और प्लेन से हो रही गोल्ड तस्करी पकड़ी

कोच्चि- ऑनलाइन सैक्स रैकेट का पर्दाफाश

 

Most Popular

- Sponsored Advert -