देश की खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर, बड़े हमले के फिराक में आतंकी गुट
देश की खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर, बड़े हमले के फिराक में आतंकी गुट
Share:

नई दिल्लीः देश की खुफिया एजेंसियों इन दिनों हाई अलर्ट पर है। खुफिया सूचनाओं के अनुसार कई बडे आतंकी गुट देश पर आतंकवादी हमले के फिराक में हैं। इनको शह देने वाला पाक खुफिया एंजेसी आईएसआई है। इस बारे में भारतीय खुफिया एजेंसियों ने कुछ वक्त पहले ही इन तमाम अति-संवेदनशील खुफिया सूचनाओं से सरकार को रूबरू करा दिया है, ताकि विध्वंसकारी ताकतों को समय रहते काबू किया जा सके।

9 अगस्त को इंटेलीजेंस ब्यूरो मुख्यालय द्वारा जारी गोपनीय रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा समर्थित जेहादी आतंकी गुट जम्मू एवं कश्मीर और उसके बाहर बड़ी आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने के फिराक में हैं। इस सिलसिले में संबंधित राज्यों की खुफिया ईकाइयों और पुलिस मुख्यालयों को सावधान कर दिया गया है। सूत्रों की माने तो इस बार इस्लामिक स्टेट और पाक समर्थित कट्टरपंथी आतंकी संगठन बकरीद जैसे बड़े पर्व पर भीड़ को निशाना बनाने का प्रयास कर सकते हैं।

खुफिया एजेंसियां इस बात से भी इनकार नहीं कर रही हैं कि पाक खुफिया एजेंसी और इस्लामिक स्टेट समर्थित ये आतंकी गुट बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डों (ट्रांसपोर्ट नेटवर्क) सहित अन्य कुछ महत्वपूर्ण स्थलों को भी निशाना बना सकते हैं। देश की खुफिया एजेंसियों के उच्च सूत्रों के अनुसार, भले ही आईएसआई लंबे वक्त से भारत में अशांति फैला पाने में सफल न हो पाई हो, मगर कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद वह भी बुरी तरह से बौखलाई हुई है।

तालिबान समर्थित कुछ स्लिपिंग मॉड्यूलों की भारत में मौजूदगी की खबरें भी इन दिनों आ रही हैं। कुछ समय पहले ही एनआईए ने केरल सहित कुछ अन्य राज्यों में छापेमारी की थी। श्रीलंका में हुए सीरियल बम धमाकों के तार भी केरल से जुड़े थे। आगामी 15 अगस्त को लेकर देशभर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखना सुरक्ष एंजेसियों के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

सीएम योगी के मंत्री की मांग, बदल दिया जाए मौलाना हसन मेडिकल कॉलेज का नाम

तिरुपति मंदिर में शुरू हुआ देवस्थानम पवित्रोत्सवम, दर्शन के लिए लगी दो किमी लम्बी कतार

मध्य प्रदेश में बारिश का कहर जारी, मौसम विभाग की चेतावनी ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -