आतंकी होने के संदेह में पकड़े गए इंतजार अली को किया रिहा
आतंकी होने के संदेह में पकड़े गए इंतजार अली को किया रिहा
Share:

रांची : बर्धमान-हटिया ट्रेन से पकड़े गए एक युवक इंतजार अली को आतंकी बताकर पकड़ लिया गया था, मगर सबूतों के अभाव में उसे जमानत पर छोड़ दिया गया। अदालत से जमानत पर छूटे इंतजार अली को बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल से मुक्त करने के आदेश दिए गए। रेलवे के दंडाधिकारी द्वारा उसे रिहा करने के औपचारिक आदेश पारित किए गए और उसे रिहा कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा कथिततौर पर सैन्य खुफिया तंत्र की सूचना पर कार्रवाई की गई। जिसमें यह कहा गया कि 20 और 21 अगस्त की मध्य रात को इंतजार अली को रांची के समीप कीता स्टेशन से बर्धमान-हटिया ट्रेन से पकड़ा गया।

पुलिस ने इस आरोपी के पास से काले रंग के बैग को जब्त किया था। कहा गया था कि इस बैग में आरडीएक्स समेत अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। जेल से बाहर निकलने पर इंतजार अली ने यह भी कहा कि कुछ अन्य लोगों ने उसके सामने की बर्थ पर बैग रख दिया, ये लोग कीता स्टेशन से चढ़े थे। उन्होंने कहा कि जो चाहिए था वह मिल गया। इन लोगों ने इस युवक को काॅलर घसीटते हुए आतंकी बताकर ट्रेन से उतार दिया।

मगर अली ने कहा कि उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी। वे बर्धमान में एक मेडिकल कैंप से लौट रहे थे। मगर जब पुलिस वालों ने उसे पकड़ा तो पुलिसकर्मियों ने उस पर किसी तरह की दया नहीं दिखाई। उन्हें राष्ट्रद्रोही धारा लगाकर इस युवक को जेल में बंद कर दिया। उल्लेखनीय है कि अली पेशे से चिकित्सक है। वह एक मेडिकल कैंप से वापस लौट रहा था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -