+

LIC का प्रीमियम पेमेंट क्रेडिट कार्ड से करने पर नहीं लगेगा अतिरिक्त शुल्क

LIC का प्रीमियम पेमेंट क्रेडिट कार्ड से करने पर नहीं लगेगा अतिरिक्त शुल्क

भारत की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी और घरेलू संस्‍थागत निवेशक भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने कहा है कि वह क्रेडिट कार्ड से भुगतान पर कनवेनिएंस फी नहीं लेगी। यह 1 दिसंबर से लागू हो चुका है। LIC इसके जरिये डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देना चाहती है। LIC ने कहा कि रिन्‍यूअल प्रीमियम, नया प्रीमियम या लोन या ब्‍याज के रिपेमेंट के लिए यदि कोई पॉलिसी धारक क्रेडिट कार्ड से भुगतान करता है तो उसे 1 दिसंबर से कोई अतिरिक्‍त चार्ज नहीं देना होगा। 

भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपनी विज्ञप्ति में कहा है कि क्रेडिट कार्ड के तहत फ्री लेनदेन की यह सुविधा पैसे संग्रह करने के हर माध्‍यम पर लागू होगा चाहे वह कार्डलेस पेमेंट हो या कार्ड स्‍वाइप कर या फिर प्‍वाइंट ऑफ सेल मशीन के जरिये। 

LIC ने उन पॉलिसी धारकों को भी बड़ी राहत दी है जिनकी पॉलिसी दो साल से ज्यादा समय से लैप्‍स पड़ी है। ऐसी लैप्‍स्‍ड पॉलिसी को भी पॉलिसी धारक अब चालू करवा सकते हैं। एक ट्वीट में भारतीय जीवन बीमा निगम ने कहा, 'एलआईसी पॉलिसी धारकों के लिए लैप्‍स्‍ड पॉलिसी को फिर से चालू करवाने का अवसर लेकर आई है। दो वर्ष से अधिक समय से लैप्‍स्‍ड को फिर से चालू कराने की अनुमति नहीं थी परन्तु अब इसे फिर से चालू करवाया जा सकता है।'

SBI ने जारी किया नया निर्देश, जल्द बंद हो जाएंगे इन ग्राहकों के ATM कार्ड

150 रुपए के करीब पहुंचे प्याज़ के दाम, आम आदमी के हाल बेहाल

आर्थिक हालत सुधारने के लिए बड़े फैसले लेगी मोदी सरकार, वित्त मंत्री ने दिए संकेत