सीएम हिमंत सरमा के अधिकारियों को निर्देश- कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करवाएं

गुवाहाटी: पूरे देश में कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है, किन्तु कई राज्यों में संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव अभी भी जारी है, जिसे देखते हुए कई राज्य सरकारें सावधानियों में लापरवाहियां न बरतने का लगातार आग्रह कर रही हैं. असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने बुधवार को डिप्टी कमिश्नरों से टीकाकरण अभियान में ढील न देने के लिए कहा है, साथ ही ग्रामीण और अर्द्ध-शहरी इलाकों में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र संवदेनशील इलाकों की पहचान करने के निर्देश दिए हैं.

राज्य में नए मामलों की तादाद में धीरे-धीरे गिरावट आई है, इस बीच सरमा ने मंगलवार रात डीसी और पुलिस अधीक्षकों के साथ कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि वे किसी भी नियम में ढील न दें और बीमारी को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें. वहीं, छोटे शहरों और ग्रामीण इलाकों में अब भी अधिक संख्या में संक्रमण के केस दर्ज किए जा रहे हैं, जिसे देखते हुए उन्होंने कहा कि डीसी को ब्लॉक स्तर पर मामलों के आधार पर संवेदनशील इलाकों की पहचान करने के निर्देश दिए.

सरमा ने आगे कहा कि इसके बाद डीसी को टीकाकरण के लिए प्राथमिकता दिए जाने वाले इलाकों की शिनाख्त करनी चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि जिन जगहों पर कोरोना के अधिक केस सामने आ रहे हैं, वहां प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण किया जाना चाहिए, जिससे कि गांवों और चाय बागानों में संक्रमण को फैलने से रोका जा सके.

ICICI बैंक ने पीपी आधार पर बांड जारी कर जुटाए 2,827 करोड़ रुपए

भारत में खुदरा बिक्री दो साल पहले की तुलना में मई में 79 प्रतिशत घटी: RAI

राजनाथ सिंह ने कहा- "भारत अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन कर विवादों का शांतिपूर्ण समाधान..."आमजन को झटका! पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, जानिए क्या है नया भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -