एक अच्छे इंसान होने के मूल्य को करें प्रेरित: निट इंडिया 2020 का संदेश
एक अच्छे इंसान होने के मूल्य को करें प्रेरित: निट इंडिया 2020 का संदेश
Share:

28 दिसंबर को शुरू किए गए वर्चुअल निट इंडिया का समापन 31 दिसंबर को 350 विषम प्रतिभागियों के साथ किया गया था, जो प्यार की सभ्यता बनाने के लिए बेहतर मानव बनने का संकल्प ले रहे थे। यूनिवर्सल सॉलिडैरिटी मूवमेंट (यूएसएम) इंदौर द्वारा आयोजित भारत के विभिन्न हिस्सों से छात्रों, शिक्षकों और प्रिंसिपलों के स्कूलों का एक साथ जाना जाता है। कोरोना के कारण 19वे निट इंडिया 2020 का आयोजन ऑनलाइन किया गया था।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि आर.टी.एन. डॉ. गजेन्द्र सिंह नारंग, जिला गवर्नर आरआईडी 3040, ने प्रतिभागियों को अपने संबोधन में यूएसएम को कई छात्रों, शिक्षकों और प्रिंसिपलों को महामारी कोरोना की प्रतिकूल परिस्थिति में बधाई दी। प्रतिभागियों के साथ साझा करते हुए एक सफल व्यक्ति बनने के लिए 7 टिप्स साझा किए। उन्होंने विशेष रूप से "एक अच्छा इंसान होने के मूल्य को भड़काने" पर जोर दिया।

प्रतिभागियों ने जो अन्य युक्तियां बताईं वे हैं: 1) एक गुणवत्ता वाले संरक्षक हैं, 2) स्वस्थ रहने के लिए और एक सक्रिय जीवन शैली अपनाने के लिए, 3) पारस्परिक संबंधों का निर्माण करें, 4) एक लक्ष्य निर्धारित करें जो स्पष्ट हों, 5) भावनाओं को प्रबंधित करें, और 6) ईमानदारी, अखंडता, मानवीय गरिमा के लिए सम्मान आदि के मूल मूल्यों का पालन करें।

भारती फाउंडेशन की प्रशिक्षण और पाठ्यचर्या विभाग की प्रमुख सुश्री सुमिता शी ने यूएसएम में परिवर्तन के अपने अनुभव को साझा करते हुए, प्रतिभागियों को बताया कि यूएसएम व्यक्ति के मूल को छूता है उसने कहा, “सभी समस्याओं का समाधान स्वयं में परिवर्तन और विश्वास है। तब वह व्यक्ति एक नेता बन सकता है।

गुजरात से यूएसएम के एक उद्योगपति मित्र दीपक चौधरी ने प्रतिभागियों के साथ साझा किया कि कैसे वह फ्र के मंत्र हो जयगा के दृष्टिकोण का अभ्यास करके अपने व्यवसाय में एक महान संकट को दूर कर सकते हैं। समापन सत्र में फ्रिट द्वारा निट इंडिया 2020 के चार दिनों की एक व्यापक लेकिन संक्षिप्त रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। जैकब पीनिकापारंबिल। सेंट एंटनी कॉन्वेंट स्कूल, फरीदाबाद के श्री श्रीनिवास पटनायक ने अतिथियों और प्रतिभागियों का स्वागत किया। यूएसएम के निदेशक श्री आशिको पीजे ने वोट ऑफ थैंक्स का प्रस्ताव रखा और प्रोफ़ेसर ने एशा जॉर्ज द्वारा एंकरिंग की। सेंट जोसेफ स्कूल बुलडाना, एमएस और होली एंजेल कॉन्वेंट स्कूल, मुजफ्फरनगर, यूपी के छात्रों द्वारा प्रस्तुत समूह गीत द्वारा प्रस्तुत नृत्य ने समापन कार्यक्रम में रंग जमा दिया।

नए साल पर पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, 6 राज्यों में लाइट हाउस प्रोजेक्ट्स की रखी आधारशिला

आगामी पंचायत चुनावों के लिए अपनी रणनीति का करेगी वर्णन करेगी भाजपा

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग ने नए वर्ष पर लोगों को दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -