ट्रम्प के बदले तेवर, सीरिया पर हमले के बाद पहली बार पुतिन से बात करेंगे
ट्रम्प के बदले तेवर, सीरिया पर हमले के बाद पहली बार पुतिन से बात करेंगे
Share:

नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के तेवर इन दिनों बदले से हैं. एक ओर वे उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से बात करने की बात कह रहे हैं, वहीं अब खबर यह आई है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर वार्ता करेंगे.

बता दें कि व्हाइट हाउस के एक अधिकारी के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार रूस द्वारा सीरियाई सैन्यअड्डे पर अमेरिकी हमले की निंदा करने के बाद पहली बार दोनों नेताओं के बीच वार्ता होगी. इन दोनों नेताओं के बीच आखिरी बार बात रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में हुए आतंकवादी हमले के बाद हुई थी. स्मरण रहे कि अमेरिका ने सीरिया की असद सरकार द्वारा कथित तौर पर किए गए रासायनिक हमले पर प्रतिक्रियास्वरूप यह कार्रवाई की थी.

उल्लेखनीय है कि सीरिया में केमिकल हमले के बाद अमेरिका की कार्रवाई से पूरी दुनिया सकते में थी. अमेरिका के इस क्रिया से रूस खासा नाराज नज़र आ रहा है, और वह लगातार अमेरिका को आगे से ऐसा ना करने की चेतावनी भी दे रहा था. हालाँकि पिछली बातचीत के समय ट्रंप और पुतिन ने आईएसआईएस के खिलाफ 'वास्तविक समन्वय' स्थापित करने पर सहमति जताई थी, जिसकी व्हाइट हाउस ने बढ़िया शुरुआत बताकर तारीफ़ की थी.

यह भी देखें

तानाशाह किम जोंग से सही समय पर मिलेंगे डोनाल्ड ट्रम्प

ट्रंप के रवैये से मीडिया नाराज़, व्हाईट हाउस में मिला ब्लैक डिनर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -