तेजस्वी यादव के बदले सुर! CM नीतीश से मुलाकात कर बोले- 'हमें उन पर पूरा भरोसा है...'
तेजस्वी यादव के बदले सुर! CM नीतीश से मुलाकात कर बोले- 'हमें उन पर पूरा भरोसा है...'
Share:

पटना: बिहार विधानसभा में बुधवार को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें जाति आधारित जनगणना के मसले पर सीएम नीतीश कुमार पर पूरा विश्वास है। सीएम नीतीश से मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार शीघ्र ही इस मसले पर सर्वदलीय बैठक बुलाएंगे। सीएम नीतीश ने मुझे आश्वासन दिया है कि वह जल्द ही प्रदेश में संचालन के तौर-तरीकों पर बातचीत करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाएंगे। मुझे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बातों पर पूरा विश्वास है। क्योकि उन्होंने हमें आश्वासन दिया है, हमें कुछ वक़्त प्रतीक्षा करना चाहिए। 

साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा, सीएम ने मुझसे बोला कि वह भी प्रदेश में जाति आधारित जनगणना कराने के पक्ष में हैं। RJD नेता ने मंगलवार को नीतीश कुमार पर जाति आधारित जनगणना कराने के वादे पर देरी करने की योजना अपनाने का इल्जाम लगाया था तथा उन्हें 48 से 72 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। बीते वर्ष नीतीश ने एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया था, जिसका तेजस्वी यादव भी भाग थे। इसने जाति आधारित जनगणना की मांग पर जोर देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से भेंट की थी। 

वही केंद्र के मना करने पर उन्होंने संकेत दिया था कि वह सर्वदलीय बैठक बुलाने के बाद प्रदेश में ऐसा सर्वेक्षण कराने के लिए तैयार हैं। वही पिछली बार 1921 में सभी जातियों की जनगणना की गई थी। बिहार के नेताओं का कहना है कि सामाजिक समूहों की आवश्यकताओं को पूरी तरह से सुलझाने वाली नीतियों को तैयार करने के लिए जनसंख्या का एक नया अनुमान जरुरी है।

चुनावों को लेकर CM शिवराज से बात करेंगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री

घूम फिरकर सोनिया गांधी से वापस राहुल के पास आएगी कुर्सी ! क्या कांग्रेस में यही होगा 'बड़ा बदलाव' ?

कांग्रेस के चिंतन शिविर में नहीं जाएंगे कपिल सिब्बल ? क्या राजद्रोह कानून हो सकती है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -