हेयर कलर की जगह इन चीजों से करें अपने बालों को कलर
हेयर कलर की जगह इन चीजों से करें अपने बालों को कलर
Share:

जैसे जैसे उम्र बढ़ती है बालों के सफेद होने की समस्या आम देखने को मिलती है. बालों के असमय सफेद होने या फैशन स्टेटमेंट के कारण लड़कियों में हेयर कलर का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है. कई लोग अपने सफेद बालों को छुपाने के लिए हेयर कलर का इस्तेमाल करती हैं. लड़कियां खुद को फैशनेबल दिखाने के लिए बालों में अलग-अलग हेयर कलर का इस्तेमाल करते हैं. हेयर कलर्स में भरपूर मात्रा में कैमिकल्स और अमोनिया जैसे तत्व मौजूद होते हैं. जो आपके बालों के साथ-साथ स्कैल्प को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे नेचुरल हेयर कलर के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बाल कलर हो जाएंगे. और उन्हें कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. 

1- अपने बालों को रेडिश टोन देने के लिए बालों में टमाटर का रस लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने बालों की मसाज करें. अब बालों में शावर कैप लगाकर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में  ठंडे पानी से अपने बालों को धो लें. 

2- कैस्टर आयल में थोड़ा सा हिना पाउडर मिलाकर उबाल लें. अब इसे अपने बालों में लगाकर 2 घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने बालों को शैंपू से धो लें.  

3- ब्लैक टी के इस्तेमाल से भी आप अपने बालों को काला कर सकते हैं. इसके लिए थोड़े से पानी में चाय पत्ती को डालकर अच्छे से उबाल लें. जब यह गाढ़ा हो जाए तो इसे ठंडा करके अपने बालों में लगाएं. बाद में अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों का रंग काला हो जाएगा.  

4- कॉफी को उबालकर एक स्प्रे बोतल में भर ले. अब इसे अपने बालों और स्कैल्प पर स्प्रे करें. 1 घंटे बाद अपने बालों को गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके बालों को नेचुरल कलर मिलेगा.

 

तपती धूप में दें अपनी त्वचा को ठंडक का अहसास

समस्या के अनुसार बालों में करें तेल का इस्तेमाल

टूटी हुई हड्डी को जोड़ती है काली मिर्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -