महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह स्किन पर करें टमाटर का इस्तेमाल
महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह स्किन पर करें टमाटर का इस्तेमाल
Share:

जब भी हम किसी को पहली बार देखते हैं तो हमारा ध्यान सबसे पहले उसकी स्किन की तरफ ज़रूर जाता है.इसलिए चेहरे की स्किन का खूबसूरत होना बहुत ज़रूरी होता है. वैसे तो मार्किट में बहुत सी ब्यूटी कंपनियां मौजूद हैं जो इस बात का दावा करती हैं की उनकी क्रीम्स का इस्तेमाल करने से आपका चेहरा गोरा और खूबसूरत हो जायेगा. पर इन ब्यूटी प्रॉडक्ट में इतने केमिकल और दूसरी चीज़ें मिली होती हैं कि वो आपकी स्किन को फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकती हैं. पर क्या आपको पता है की आप टमाटर को एक अच्छे ब्यूटी प्रोडक्ट के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं. टमाटर एक बेहतरीन नैचुरल ब्यूटी प्रॉडक्ट होता है, इसमें भरपूर मात्रा में फाईबर, कार्बोहाइड्रेड्स, पोटेशियम और आयरन मौजूद होते हैं जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, इसके अलावा टमाटर में लाईकोपीन तत्व मौजूद होता है जो ये एक अच्छा एंटीओक्सीडेंट होता हैं. अगर आप  टमाटर का इस्तेमाल अपनी स्किन पर करती हैं तो इससे आपकी स्किन को चमत्कारी फायदे हो सकते हैं.

1- अगर आप अपने चेहरे पर ग्लो लाना चाहती हैं तो दो चम्मच टमाटर के रस को लेकर इसमें आधा चम्मच शहद मिला लें, अब इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें, जब ये सूख जाये तो अपने चहेरे को ठन्डे पानी से धो  लें, ऐसा करने से आपके चेहरे पर ग्लो आ जायेगा.

2- अगर आप अपनी सांवली रंगत को गोरा बनाना चाहती हैं तो इसके लिए एक चम्मच टमाटर के रस में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं, और फिर 25 मिनट के बाद अपने चेहरे को धो लें, इस बात का ध्यान रखें की इस फेस पैक का इस्तेमाल हमेशा रात में सोने से पहले करें. ऐसा करने से आपकी सांवली रंगत गोरी हो जाएगी.

 

टैनिंग की समस्या से छुटकारा दिलाता है ऑरेंज पील फेस पैक

मेकअप को देर तक सेट रखता है टेलकम पाउडर

स्किन के रंग को निखारता है आलू और दूध का फेस पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -