डॉक्टरों की जगह 12वीं पास कर रहे थे BHU के अस्पताल में इलाज, हैरान कर देने वाला है मामला
डॉक्टरों की जगह 12वीं पास कर रहे थे BHU के अस्पताल में इलाज, हैरान कर देने वाला है मामला
Share:

वाराणसी: यूपी के वाराणसी में BHU के सर सुंदरलाल चिकित्सालय में फर्जीवाड़े की चौंकाने देने वाली घटना सामने आई है। चिकित्सालय में MBBS डॉक्टर की जगह फर्जी इंटर्नशिप करने वाले 3 व्यक्तियों को पकड़ लिया गया है। पूछताछ में पता चला है कि कई महीनों से ये चिकित्सालय में रोगियों का उपचार कर रहे थे। इस फर्जीवाड़े में 2017 बैच के MBBS पासआउट 5 चिकित्सकों का नाम सामने आ आया है। इसमें एक महिला डॉक्टर भी है। पकड़े गए फेक चिकित्सकों के पास मेडिकल की कोई डिग्री तो दूर, उसमें से कुछ तो इंटर ही पास हैं। 

आपको बता दें कि वाराणसी में BHU चिकित्सालय को सर सुंदरलाल चिकित्सालय के नाम से भी जाना जाता है। यहां 2017 बैच के पासआउट MBBS चिकित्सकों की जगह 3 व्यक्तियों को ड्यूटी करते पकड़ा गया। फर्जी इंटर्न की पहचान वाराणसी के विशेश्वरगंज की प्रीती चौहान, मिर्जापुर अदलहाट के मोहित सिंह एवं सोनभद्र के अनपरा के अभिषेख सिंह के तौर पर हुई है। ये  पांच MBBS पास आउट डॉ। नितिन, डॉ। शुभम, डॉ। सौमिक डे और डॉ। कृति की जगह डॉक्टरी कर रहे थे। चिकित्सकों एवं पकड़े गए फर्जी इंटर्न को लंका थाने के सुपुर्द शिकायत के साथ सौंप दिया गया है। BHU सुरक्षा निरीक्षक अरुण कुमार की शिकायत पर इन पर केस भी दर्ज कर लिया गया है। 

वाराणसी के पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन ने बताया कि डॉक्टर की जगह इंटर्न काम कर रहे थे। ये बात BHU ने अपनी जांच में पाई एवं हमको सौंपा, जिस पर FIR दर्ज कर ली गई है और आगे तहकीकात जारी है। ये सभी कब से वहां फर्जी ड्यूटी कर रहे थे, ये विवेचना में पता चलेगा। दूसरी तरफ, BHU चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक डॉ। के। के। गुप्ता ने बताया कि 2017 बैच के पांच MBBS के चिकित्सकों ने अपनी जगह इनको रखा था। यह क्रिमिनल ऑफेंस है। MBBS की पढ़ाई के पश्चात् एक साल की ट्रेनिंग की जाती है, जिसे इंटर्नशिप कहा जाता है। इसके लिए 25 हजार स्टाइपेंड भी मिलता है। आगे उन्होंने बताया कि उनकी टीम ने ही फर्जी इंटर्न को चिकित्सालय से पकड़ा है। पकड़े गए सभी लोग नॉन मेडिकल हैं। उसमें से कुछ तो इंटर ही पास हैं। 

VIDEO! MP के इस प्राचीन 'शिव मंदिर' पर चला बुलडोजर, मच गया बवाल

'BJP की देश में 3 B टीम हैं, जो कांग्रेस का वोट काटने के लिए बनी हैं': जयराम रमेश

LUDO खेलते-खेलते UP के लड़के को दिल दे बैठी पाकिस्तानी लड़की, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -