इंस्टेंट मेकअप के लिए अपनाएं ये क्विक टिप्स..

इंस्टेंट मेकअप के लिए अपनाएं ये क्विक टिप्स..

आज के समय में लड़कियां बिना माकुओ के बाहर नहीं निकलती. लेकिन लड़कियां अपनी खूबसूरती की चाहत को हमेशा कायम रखती हैं फिर चाहे कोई फंक्शन हो या ऑफिस, सभी जगह वे मेकअप करके जाना पसंद करती है. ऐसे में उन्हें कई बार इंस्टेंट मेकअप ग्लो चाहिए होता तो नार्मल मेकअप टिप्स से नहीं मिलता. मेकअप की जल्दी में आपसे गलतियां ना हों इसके लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं. 

काजल और लाइनर
काजल और लाइनर भी ब्लैक के अलावा किसी अन्य कलर में लगाएं. चॉकलेट और ग्रे ऑफिस के लिए आदर्श लाइनर रहेंगे. इस तरह आंखें अलगभी दिखेंगी और ज्यादा मेड अप भी नहीं लगेंगी. आखिर में आंखों को मस्कारा के साथ फाइनल डैफीनेशन देना ना भूलें.

लिपस्टिक
सबसे पहले होंठों को पैंसिल से आऊटलाइन करें. अब ब्लैंड करके लिप्स को मैट फिनिश के लिए हल्का-सा ब्लॉट कर लें. यह लांग लास्टिंग रहेगा. अगर लिप ग्लॉस लगाया है तो कलर सॉफ्ट और नैचुरल ही रखें. शिमर का बिल्कुल यूज ना करें. इसी तरह से लिपस्टिक भी वैल डिफाइंड तरीके से ही लगाएं.

माइश्चराइजर का यूज
माइश्चराइजर को तब तक लगाएं जब तक स्किन की ड्राईनेस पूरी तरह खत्म ना हो जाए. अगर आपकी स्किन साफ है तो टिंटेड माइश्चराइजर का यूज करें.

फाऊंडेशन और कंसीलर
फुल के साथ ही शियर कवरेज के लिए लाइट लिक्विड फाऊंडेशन इस्तेमाल करें. साथ में जहां जरूरत लगे वहां कंसीलर का यूज करें. हल्का-सा डस्ट कर लें और ट्रांसलूसैंट पाऊडर पूरे चेहरे और गर्दन पर डैब करें. फाऊंडेशन के बाद चीक एपल्स को एक हेल्दी कलर फ्लश देने के लिए सॉफ्ट पिंक और पीच में नैचुरल ब्लश लगाएं.

बेहतरीन लुक के लिए अपनाएं मेकअप के ये टिप्स

जानें क्या हो सकते हैं Eye brow पर पिम्पल होने के कारण..

नारियल तेल में मिलाएं कपूर और पाएं 5 जादुई उपाय..