आज ही अपने घर के मीटर में लगा दें ये चीज तेजी से कम होगा बिजली बिल
आज ही अपने घर के मीटर में लगा दें ये चीज तेजी से कम होगा बिजली बिल
Share:

बिजली का बिल एक ऐसी परेशानी है जो शायद हर घर में रहती ही है खासतौर से सर्दियों के मौसम में क्योंकि इस मौसम में अप्लायंसेज का इस्तेमाल बहुत अधिक बढ़ जाता है और इस मौसम में बिजली का बिल अगर पढ़ कर आ चुके है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में जानकारी देने जा रहे है जिसका चलन मार्केट में तेजी से बढ़ रहा है और आप अगर इसका उपयोग करते हैं तो बिजली का बिल फ्री हो जाएगा और आपको परेशान होने की आवश्यकता भी नहीं पड़ेगी।

कौन सा है यह डिवाइस: जिस डिवाइस की आज हम जानकारी देने जा रहे हैं वह असल में एक सोलर एलइडी लाइट है जो किसी आम एलईडी लाइट से बहुत अलग है क्योंकि इसे आप अपने घर के या छत के स्टेप्स पर लगा सकते हैं और फिर जब कभी आप चलकर सीढ़ियों पर जाएंगे तब यह लाइट अपने आप शुरू हो जाती है और आपको इसे जलाना है या बंद करना नहीं करना होगा। यह एक बेहतरीन 16 डिवाइस है और मान कर चलिए कि अगर आपने अपने घर की छत वाले एरिया पर इन लाइट्स को लगाया जाएगा तो आपको अलग से लाइटिंग करने की जरूरत नहीं पड़ने वाली है और मानकर चलेगी कम से कम 1 फ्लोर की बिजली पूरी तरह से फ्री हो जाएगी। मकान चाहे छोटा हो या बड़ा हो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है इस फ्लोर पर आप इस लाइटिंग का इस्तेमाल करिए और बिजली की टेंशन भूल जाओ।

डिवाइस की खासियत: जिस लाइटिंग की हम बात भी कर रहे है वह मोशन सेंसर के साथ आती है साथ ही इसमें एक सोलर पैनल और एक पावरफुल बैटरी लगी होती है जो पूरी तरह से चार्ज होने के उपरांत घंटों तक काम करती है और सूरज की रोशनी में यहबी निरंतर चार्ज भी होती रहती है ऐसे में आपको इसकी फिक्र करने की जरूरत नहीं पड़ने वाली है। 

ONLINE पेमेंट करने वाले हो जाए सावधान, वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

ये है JIO का खास प्लान, आज ही करें इतने रुपए से रिचार्ज

साल के आखिरी दिन गूगल बना डूडल, खुश हो जाएगा आपका दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -